#Election2019: ओडिशा में 5 लोकसभा सीटों पर वोटिंग जारी, EC ने पीएम के काफिले की तलाशी लेने वाले को सस्पेंड किया

  • कर्नाटक (1996) बैच के आईएएस मोहसिन को संबलपुर में जनरल ऑब्जर्वर के तौर पर नियुक्त किया गया था
  • जिसके बाद उन पर इस तरह की कार्रवाई की गई है

ओडिशा में आज (गुरुवार को) पांच लोकसभा और 35 विधानसभा सीटों के लिए वोटिंग हो रही है. इसी बीच चुनाव आयोग ने PM मोदी की चुनावी रैली के दौरान उनके काफिले की तलाशी लेने वाले अधिकारी को सस्पेंड कर दिया है. सस्पेंडेड अधिकारी का नाम मोहसिन बताया जा रहा है.

कर्नाटक (1996) बैच के आईएएस मोहसिन को संबलपुर में जनरल ऑब्जर्वर के तौर पर नियुक्त किया गया था. और इस दौरान उन्होंने मंगलवार को पीएम मोदी के काफिले की तलाशी ली थी. हालांकि उनको ऐसा करने से रोक दिया गया था.

मोहसिन के इस रवैये पर पीएमओ ने चुनाव आयोग से शिकायत की थी. जिसके बाद उन पर इस तरह की कार्रवाई की गई है. पीएमओ की ओर से मोहसिन पर पीएम की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया गया था.

जांच के बाद चुनाव आयोग ने उन्हें प्रधानमंत्री की सुरक्षा को लेकर बने निर्देशों के उल्लंघन के आरोप में संस्पेंड कर दिया है.

पीएम मोदी ने मंगलवार को ओडिशा के संबलपुर में एक जनसभा की थी. इसी दौरान मोहसिन ने उनके काफिले की तलाशी लेने की कोशिश की थी. संबलपुर रैली में पीएम ने ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर जमकर वार किया था. इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस पर भी झूठ बोलने का आरोप लगाया था.

ओडिशा के 76.93 लाख वोटर्स लोकसभा की 21 सीटें और विधानसभा की 147 सीटों पर खड़े उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे.

राज्य में इस समय बीजू जनता दल की सरकार है और एक बार फिर मुख्यमंत्री नवीन पटनायक सत्ता में वापसी करने के लिए पूरी कोशिश में जुटे हैं. ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ रहे हैं.

पांच लोकसभा सीटों पर हो रही वोटिंग

ओडिशा में आज पांच लोकसभा सीटों पर और विधानसभा की 35 सीटों के लिए वोटिंग चल रही है. यहां सुंदरगढ़ सीट से बीजेपी की टिकट पर केंद्रीय मंत्री जुएल ओराम मैदान में हैं, और उन्हें बीजद उम्मीदवार पूर्व मुख्यमंत्री हेमानंद बिश्वाल की बेटी सुनीता से कड़ी टक्कर मिल रही है.

इसके अलावा बलांगीर सीट का मुकाबला भी दिलचस्प है, इस सीट पर देवर-भाभी में कड़ा संघर्ष देखने को मिल रहा है. यहां बीजेपी से पूर्व अध्यक्ष कनकवर्धन सिंहदेव की धर्मपत्नी संगीता कुमारी सिंहदेव मैदान में हैं तो उनके खिलाफ बीजद की टिकट पर उनके देवर कलिकेश नारायण सिंह चुनाव लड़ रहे हैं.

Trending Tags: Loksabha Election 2019, Political News in Hindi, Election 2019, Odisha Election News, Odisha Election Commissinon, BJP 2019, Indian General Election 2019.

%d bloggers like this: