तमिलानाडु के चार जिलों में 19 जून से फिर लागू होगा लॉकडाउन

Lockdown in Tamil Nadu
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

कोरोना का प्रकोप देखते हुए तमिलनाडु सराकर ने राज्य के चार जिलों में 19 जून से 30 जून तक फिर से लॉकडाउन लागू करने का निर्णय लिया है. इस लॉकडाउन को मुख्यमंत्री ने ‘मैक्सिमाइज रेस्ट्रिक्टेड लॉकडाउन’ का नाम दिया है.

दरअसल, कोरोना प्रकोप चेन्नई समेत तमिलनाडु के कई शहरों में बेकाबू सा होता जा रहा है. इसी को देखते हुए मुख्यमंत्री ईके  पलानीस्वामी ने  मेट्रोपोलिटिन चेन्नई पुलिस के क्षेत्र में आने वाले चार जिलों में फिर से लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है.

राज्य सरकार के फैसले के अनुसार 19 जून से चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू और तिरवल्लूर में लॉकडाउन लागू होगा. ये लॉकडाउन 30 जून तक चलेगा. मुख्यमंत्री ने इस लॉकडाउन को ‘मैक्सिमाइज रेस्ट्रिक्टेड लॉकडाउन’ नाम दिया है.

सरकार ने संकेत  दिए हैं कि इस लॉकडाउन  को कड़ाई से लागू किया जाएगा. बता दें कि कोरोना संक्रमण का प्रकोप को लेकर देशभर में महाराष्ट्र के बाद तमिलनाडु दूसरे स्थान पर है, जहां अब लगभग 45 हजार के आसपास कोरोना के मामले दर्ज किए जा चुके हैं.

प्रदेश में अब तक 435 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में ठीक होन वालों की संख्या भी 24 हजार से ऊपर है. अभी भी राज्य के विभिन्न अस्पतालों में 19679 लोगों का इलाज चल रहा है. राज्य में सबसे अधिक कोरोना का प्रकोप चेन्नई में है, जहां अब तक 31 हजार 896 लोग संक्रमित हो चुके हैं. यहां मरने वालों की संख्या भी राज्यभी में सबसे अधिक 344 है.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील