अब शादी के लिए भी मिलेगी अनुमति, पंडित जी के साथ शामिल होंगे बस इतने बाराती

फरीदाबाद, हरियाणा।

कोरोना वायरस को लेकर लगे लॉकडाउन में शादियां भी सादगीपूर्वक हो रही है. प्रशासन ने शादी-ब्याहों के लिए नए नियम लागू किए है, जिसके तहत केवल 11 लोग ही विवाह में शामिल हो पाएंगे. जिला उपायुक्त यशपाल यादव ने बताया कि जिला के अंदर दोनों ओर से पंडित सहित 11 व्यक्तियों के लिए अनुमति दी जाएगी.

अंतर जिला या अंतर्राज्यीय के लिए जहां शादी होनी निश्चित है, वहां से अनुमति पहले ली जाए. उस अनुमति को सरल हरियाणा पोर्टल पर अपलोड करने के बाद ही शादी की जगह पर 11 व्यक्ति की अनुमति दी जाएगी. फरीदाबाद से केवल इसके लिए 5 व्यक्ति मूवमेंट कर सकते हैं. जबकि 5 व्यक्ति दूसरी तरफ से तथा एक अन्य पंडित शामिल है.

जिस व्यक्ति को विदेश जाने के लिए अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट दिल्ली पहुंचना है, वह संबंधित देश की एम्बेसी से अनुमति को अपलोड करे. इसके अलावा अन्य आपात स्थिति व सैलरी वितरण संबंधी कार्य के लिए मूवमेंट पास बनवा सकता है. यशपाल यादव ने सरकार से प्राप्त आदेशों की अनुपालना में आदेश जारी किए हैं.

जारी आदेश के अनुसार सभी मेडिकल, पैरा मेडिकल स्टाफ, नर्सेज, सफाई कर्मचारी, सहायक मेडिकल प्रोफेशनल बिना मूवमेंट पास के अंतरराज्यीय आवागमन कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें सरकार या निजी क्लीनिक द्वारा जारी पहचान-पत्र दिखाना होगा.

हिन्दुस्थान समाचार/मनोज

Leave a Reply

%d bloggers like this: