लॉकडाउन-4 को आसान बनाने के लिए 70 फीसदी बाजार खोलने की तैयारी-उपमुख्यमंत्री

राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 के करीब पहुंची, 24 घंटे में 29 की मौत
लॉकडाउन 4 की रूपरेखा तैयार होने के बाद आज होगी कोर कमेटी की बैठक

अहमदाबाद,14 मई (हि.स.). गुजरात में कोरोना का प्रकोप थमने का नाम नही ले रहा हैं. राज्य में अब कोरोना संक्रमितों को आंकड़ा 10 हजार के करीब पहुंच गई है. पिछले 24 घंटे में राज्य में 29 लोगों की मौत हुई है. इसी बीच 17 मई से लॉकडाउन-4 में कई छूट देने पर विचार करने के लिए आज कोर कमेटी की बैठक होगी.

राज्य सरकार ने 17 मई के बाद लॉकडाउन को आसान बनाने के लिए एक खाका बनाया गया है. गुजरात सरकार की कोर कमेटी की बैठक आज होनी है. बैठक नए रूप के साथ लॉकडाउन 4 की रूपरेखा तैयार करेगी.

इसी बीच आज प्रदेश के डिप्टी सीएम नितिन पटेल एसजी हाइवे पर पहुंचे और निर्माणाधीन सिक्स लेन सड़क के काम का निरीक्षण किया. काम की समीक्षा करते हुए उन्होंने कई मुद्दों पर मीडिया को जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सरखेज से गांधीनगर तक 44 कि.मी. सड़क पर सात ओवरब्रिज बनाए जा रहे हैं . यह काम फिर से शुरू करने का निर्णय लिया गया है, जो लॉकडाउन के कारण बंद हो गया था.

सरकार ने पुल बनाने के लिए प्रवासी मजदूरों को रोक रखा है. उन्होंने बताया कि सड़क निर्माण विभाग लगभग 10 हजार करोड़ रुपये के कार्य कर रहा है. एसजी हाईवे पर निर्माणाधीन पुल अगस्त तक पूरा हो जाएगा. इसने ठेकेदारों को काम पूरा करने की समय सीमा बढ़ा दी है.

डिप्टी सीएम नितिन पटेल ने लॉकडाउन- 4 के नए नियमों के बारे में बड़ा बयान देते हुए कहा कि सरकार लॉकडाउन- 4 के लिए केंद्र सरकार की अपनी राय सुझाएगी. हम गुजरात में लॉकडाउन को आसान बनाने के लिए केंद्र सरकार को अपनी राय देने जा रहे हैं.

गुजरात के 70 फीसदी हिस्से में बाजार शुरू होने वाला है. हम इसके लिए भारत सरकार को सुझाव भेजेंगे. उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने का प्रयास किया जाना जरूरी है कि लोगों की आय बनी रहे.

उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट के चलते गुजरात देश में दूसरा सबसे हॉटस्पॉट राज्य है. राज्यभर में बुधवार की शाम 5 बजे तक पिछले 24 घंटों में 365 नए मामले दर्ज किये गये. इसके साथ ही राज्य में अब तक कोरोना संक्रमण के 9,267 मामले दर्ज किये जा चुके हैं, इसमें से 566 लोग मौत हुई है और 3,562 मरीज ठीक हुए हैं.

राज्य के अब सभी जिले में कोरोना की चपेट में हैं. गुजरात में पिछले 24 घंटे में 29 लोग की मौत हुई है.
इसी बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना महामारी के बीच भारतीय अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए एक आत्मनिर्भर पैकेज की घोषणा की है. इसका विपक्ष को छोड़कर सभी ने स्वागत किया है.

हिन्दुस्थान समाचार/हर्ष/पारस

Leave a Reply

%d bloggers like this: