लोजपा जल्द लाएगी बिहार1st बिहारी 1st विज़न डॉक्युमेंट – सौरभ पाण्डेय

bihar news
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

लोक जनशक्ति पार्टी पिछले एक साल से बिहार के हज़ारों गाँवों व लगभग 4 लाख लोगों के सुझावों से बिहार का विज़न डॉक्युमेंट बना रही है जिसका नाम बिहार1st बिहारी1st विज़न डॉक्युमेंट 2020 रखा है.इस विज़न डॉक्युमेंट को को बनाने के लिए 7 सदस्यीय कमेटी पार्टी ने फ़रवरी माह में बनाई थी.

ताकि आए हुए सुझावों पर चर्चा कर उन सभी सुझावों को शामिल किया जाए. जिससे बिहार कि खोई अस्मिता को विकास के रास्ते वापस लाया जा सके और लोक जनशक्ति पार्टी को भी एक दिशा मिले. जिससे वह आने वाले दिनो में बिहारीयों को यह बता सके कि उसके पास क्या रोड मैप है बिहार को 1st बनाने के लिए.सात सदस्यीय कमेटी में खड़क चिराग पासवान शामिल है और 6 सदस्यों में अब्दुल खालिक ,ए॰के॰ वाजपाई ,प्रिन्सराज, सौरभ मणिशंकर पांडेय , शाहनवाज़ अहमद कैफ़ि व राजू तिवारी शामिल है.

पार्टी ने कुछ बिंदुओं पर बेहद गम्भीरता से काम किया है.सौरभ ने बताया कि बिहार के विज़न डॉक्युमेंट के लिए चिराग कई सालों से काम कर रहे है और उनके पास एक रोड मैप है बिहार के लिए जिससे यहाँ के हालात ना सिर्फ़ बेहतर बल्कि दूसरे राज्यों की तुलना में श्रेष्ठ बना सकते है. चिराग का मानना है की बिहार में पर्यटन,शिक्षा,स्वास्थ के क्षेत्र में बहुत काम किया जा सकता है और इनको बढ़ावा देने से पलायन पर रोक लगाई जा सकती है.