बाजार में गहराया दबाव, सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाल निशान पर हुए बंद

नई दिल्ली. सप्ताह के आखिरी दिन बाजार में दबाव गहराता हुआ दिखा. NIFTY 12,000 के नीचे फिसल गया है. तो वहीं सेंसेक्स में 300 से ज्यादा अंकों की गिरावट देखने को मिली. बाजार में ये गिरावट मूडीज के नेगेटिव रेटिंग देने की वजह से देखने को मिला है.

लाल निशान पर बंद हुआ बाजार-

बीएसई (bse) के 31 कंपनियों के शेयरों (share) आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स (Sensex) -330.13 (0.81%) अंकों की गिरावट के साथ 40,323.61अंकों के स्तर पर बंद हुआ है. वहीं नैशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) के 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी (NIFTY) निफ्टी -39 (0.32%) अंक तेजी के साथ 11,973.05 के स्तर पर बंद हुए है.

इन शेयरों में रही तेजी और गिरावट-

तेजी के साथ कारोबार करने वाले शेयरों की बात करें, तो शुक्रवार को यस बैंक, इंडसइंड बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक, जी लिमिटेड, टेक महिंद्रा, एम एंड एम और एचसीएल टेक के शेयर हरे निशान पर बंद हुए हैं. वहीं यूपीएल, हिंदुस्तान युनिलीवर, इंफ्राटेल, सन फार्मा, गेल, वेदांता लिमिटेड, ओएनजीसी, टीसीएस और बीपीसीएल के शेयर लाल निशान पर बंद हुए हैं.

बैंक निफ्टी में रही मजबूती-

बैंक निफ्टी में 300 अंकों की मजबूती बरकरार है. ICICI BANK ने नया रिकॉर्ड हाई बनाया है तो वहीं YES BANK और INDUSIND BK NIFTY के TOP GAINERS बने हुए हैं.NCC के शेयरों में पिछले दो दिनों से चली आ रही गिरावट थम गई है.कंपनी के शेयर शुक्रवार को 9.5 फीसदी बढ़कर 50.65 रुपए पर पहुंच गए हैं.

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर-

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें, तो शुक्रवार को ऑटो, आईटी, एफमसीजी, मीडिया, मेटल, फार्मा और पीएसयू बैंक लाल निशान पर बंद हुए हैं. वहीं बैंक, प्राइवेट बैंक और रियल्टी हरे निशान पर बंद हुए हैं.

Leave a Comment

%d bloggers like this: