CVC रिपोर्ट पर आलोक को छुट्टी पर भेजा गया-SC के फैसले के बाद बोले जेटली

नई दिल्ली. सीबीआई विवाद मामले में आज सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है. फैसले से केंद्र सरकार को झटका लगा है. सीबीआई निदेशक ने सरकार द्वारा उन्हें छुट्टी पर भेजे जाने को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी.

आज इस मामले में आलोक वर्मा को 75 दिन बाद राहत मिली है. अदालत ने सरकार के 23 अक्तूबर को दिए आदेश को निरस्त कर दिया है लेकिन यह भी कहा है कि सीवीसी जांच पूरी होने तक वर्मा कोई बड़ा निर्णय नहीं ले सकते हैं.

वहीं सरकार ने सीबीआई के दो अधिकारियों को छुट्टी पर भेजने के फैसले पर सफाई दी है. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि हम सुप्रीम कोर्ट के फैसले का सम्मान करेंगे.

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने कहा, ‘सरकार ने सीबीआई के दोनों वरिष्ठ अधिकारियों को छुट्टी पर भेजने का फैसला सीवीसी के सुझाव पर लिया था.

दोनों अधिकारी एक-दूसरे पर आरोप लगा रहे थे. यह फैसला सरकार के लिए कोई झटका नहीं है.
सरकार पर सवाल उठाना गलत होगा क्योंकि CVC की सिफारिश पर अधिकारियों को छुट्टी पर भेजा गया था. सुप्रीम कोर्ट का फैसला बहुत संतुलित है.

अरुण जेटली ने कोर्ट के फैसले से अलग सरकार का पक्ष रखते हुए कहा, ‘फैसले की कॉपी अभी तक हमारे पास उपलब्ध नहीं है, इसलिए उस पर प्रतिक्रिया देना संभव नहीं है. हमने अभी फैसला नहीं पढ़ा है.

जेटली ने कहा, ‘एक संस्था के तौर पर सीबीआई की साख बरकरार रहे और दो अधिकारी जिन पर भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं उनकी निष्पक्ष जांच हो इसके लिए दोनों ही अधिकारियों को छुट्टी पर भेजा गया.

कोर्ट ने यह मुद्दा कमिटी के पास भेजा है जब जजमेंट विस्तार से पढ़ा जाएगा, उसके बाद ही अगला कदम उठाया जाएगा.

%d bloggers like this: