Lava ने लॉन्च किया ‘मेड इन इंडिया’ Z61 Pro स्मार्टफोन, कीमत जानकर हो जायेगें खुश

lavanewphone_b_09
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. इस समय चीन के सामानों को बहिष्कार जोरों पर है. इस समय लोग सिर्फ मेड इन इंडिया सामानों को ही खरीदना पसंद कर रहे हैं. ऐसे में इस लोगों की इसी मांग को देखते हुए लावा की ओर से भारत में लावा Z61 प्रो लॉन्च किया गया है. लावा अपने इस फोन का प्रचार मेड इन इंडिया स्मार्टफोन के तौर पर कर रही है.

लावा Z61 प्रो की कीमत कंपनी ने 5,774 रुपये रखी गई है. इस फोन को कंपनी ने बजट फोन के तौर पर लॉन्च किया है. यह फोन मिडनाइट ब्लू और अंबर रेड कलर वेरियंट में मिलेगा. फोन की बिक्री जल्द ही फ्लिपकार्ट, अमेजन और ऑफलाइन स्टोर्स से होगी.

एंट्री-लेवल लावा Z61 प्रो स्मार्टफोन 1.6 गीगाहर्ट्ज ऑक्टा-कोर प्रोसेसर से लैस होगा. जिसमें 2 जीबी की रैम है. वहीं इंटरनल स्टोरेज की बात की जाए तो इसमें आपको 16 जीबी की स्टोरेज क्षमता मिलेगी, जिसे 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है. यानी कि 16 जीबी के अलावा आप एसडी कार्ड के जरिए इसकी स्टोरेज बढ़ा सकते हैं.

इस फोन के कैमरा की बात करें, तो Lava Z61 Pro में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा LED फ्लैश सपोर्ट के साथ दिया गया है. फोन के फ्रंट में 5 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मौजूद है. कैमरा के फीचर्स में पोर्टरेट मोड, ब्रस्ट मोड, पैनारामा, फिल्टर, ब्यूटी मोड, HDR और नाइट मोड शामिल है.

लावा के इस ड्यूल सिम स्मार्टफोन में 5.45 इंच का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है और ऊपर-नीचे चौड़े बैजल्स मिलते हैं.  डिस्प्ले का आस्पेक्ट रेशियो 18:9 है और इसमें 1.6GHz ऑक्टा-कोर प्रोसेसर दिया गया है. फोन में 3,100mAh की बैटरी दी गई है और माइक्रोयूएसबी पोर्ट चार्जिंग कनेक्टिविटी के लिए मिलता है. इसमें ब्लूटूथ 4.2, वाई-फाई, जीपीएस, यूएसबी ओटीजी और माइक्रो-यूएसबी पोर्ट है.