लता दीदी की गोद में छोटे चिंटू, स्वर कोकिला ने कहा-मेरे पास शब्द नहीं…

9
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. बुधवार को बॉलीवुड अभिनेता इरफान खान के निधन से सभी सदमे में थे कि इसी बीच गुरुवार को ऋषि कपूर ने भी दुनिया को अलविदा कह दिया. बीते 24 घंटे काफी दुखद रहे. दोनों ही अभिनेताओं को कैंसर था और लंबे समय से बीमारी से लड़ रहे थे.

इरफान खान और ऋषि कपूर की मौत से पूरा बॉलीवुड सदमे में है और लगातार शोक व्यक्त कर रहे हैं. स्वर कोकिला लता मंगेशकर भी ऋषि कपूर के निधन से शोक में हैं. ऋषि कपूर के बचपन की तस्वीर भी शेयर की, जिसमें वो ऋषि कपूर को गोद में उठाए हुए हैं.

खास बात ये है कि इस फोटो को खुद ऋषि कपूर ने लता जी को ये तस्वीर भेजी थी. ऋषि कपूर ने इस तस्वीर को साझा करते हुए लिखा, नमस्ते लता जी. आपके आशीर्वाद से देखिए मुझे अपनी दो या तीन महीने वाली अपनी तस्वीर मिल गई है, आपका आशीर्वाद सदा मुझ पर रहा है. बहुत-बहुत धन्यवाद.

तस्वीर देने से पहले उन्होंने पूछा था कि क्या मैं दुनिया को बता सकता हूँ ये तस्वीर ….ये एक बेशक़ीमती पिक्चर है मेरे लिए!लता ने इस बात को याद करते हुए लगातार दो ट्वीट किए हैं.

पहले ट्वीट में लता मंगेशकर ने लिखा- ‘क्या कहूं? क्या लिखूं कुछ समझ में नहीं आ रहा है. ऋषि जी के निधन से मुझे बहुत दुख हो रहा है. उनके जाने से फिल्म इंडस्ट्री की बहुत हानि हुई है. ये दुख सहना मेरे लिए बहुत मुश्किल है. भगवान उनकी आत्मा को शांति प्रदान करें.

दूसरे ट्वीट में तस्वीर शेयर करते हुए लता ने लिखा- ‘कुछ समय पहले ऋषि जी ने अपनी और मेरी तस्वीर भेजी थी. वो सब दिन, सब बातें याद आ रही हैं. मैं शब्दहीन हो गई हूं.’

ऋषि कपूर का जन्म 4 सितम्बर 1952 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ. ऋषि कपूर ने फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ से डेब्यू किया. साल 1970 में ये फिल्म रिलीज हुई थी जिसमें उन्होंने अपने पिता के बचपन का किरदार निभाया था. 1973 में रिलीज हुई फिल्म ‘बॉबी’ से ऋषि कपूर मुख्य अभिनेता के तौर पर लॉन्च हुए. 

ऋषि कपूर काफी लंबे समय से कैंसर से लड़ रहे थे. तकरीबन एक साल तक अमेरिका में इलाज कराने के बाद वह पिछले वर्ष सितंबर माह में भारत लौटे थे. इस वर्ष फरवरी माह में उनकी दो बार तबीयत खराब हुई थी, जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था. सोशल मीडिया पर ऋषि कपूर काफी सक्रिय थे.