जल्दी करें… DU में अप्लाई करने का आज आखिरी दिन…
  • DU में एडमिशन प्रोसेस खत्म होने वाला है. अगर आपने आज भी एडमिशन के लिए अप्लाई नहीं किया तो आपके हाथ से एडमिशन का चांस निकल जाएगा
  • DU के अंडर ग्रेडुएट कोर्स में एडमिशन लेने के लिए लगभग तीन लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स रजिस्टर कर चुके हैं

Delhi University (DU) में एडमिशन लेने के लिए अगर आपने अबतक अप्लाई नहीं किया है तो जल्दी करें. DU में एडमिशन के लिए अप्लाई करने के लिए आज आखिरी तारीख है.

DU में एडमिशन प्रोसेस खत्म होने वाला है. अगर आपने आज भी एडमिशन के लिए अप्लाई नहीं किया तो आपके हाथ से एडमिशन का चांस निकल जाएगा.

शनिवार यानी आज DU में एडमिशन प्रोसेस खत्म हो जाएगा. DU के अंडर ग्रैजुएट कोर्स में अप्लाई करने के लिए सिर्फ आज का ही दिन बचा है.

अबतक DU के अंडर ग्रेडुएट कोर्स में एडमिशन लेने के लिए लगभग तीन लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स रजिस्टर कर चुके हैं. वहीं अबतक 2 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स फीस सबमिट कर चुके हैं.

English Hons. के लिए आए सबसे ज्यादा रजिस्ट्रेशन

DU में अबतक इंग्लिश ऑनर्स (English Hons.) के लिए लाखों की संख्या में स्टूडेंट्स अप्लाई कर चुके हैं. इसके बाद पॉलिटिकल साइंस के लिए भी सबसे ज्यादा एप्लिकेशन आए हैं.

वहीं BA Programme भी स्टूडेंट्स के टॉप फेवरेट कोर्स में शामिल है. इस कोर्स में कई स्टूडेंट्स अप्लाई कर चुके हैं. इसके बाद इकोनॉमिक ऑनर्स, हिस्ट्री ऑनर्स जैसे कोर्स का नंबर आता है. वहीं अगर एमफिल (M. Phil) या पीएचडी (Ph.D) के लिए भी स्टूडेंट्स अप्लाई कर रहे हैं.

पहले अंडर ग्रेजुएट कोर्स के लिए जहां 14 जून लास्ट डेट थी. वहीं पीजी, एमफिल और पीएचडी कोर्स के लिए ये डेट 17 जून थी. इन दोनों ही डेट को आगे बढ़ाकर 22 जून किया गया था.

फीस में भी मिलेगा कनसेशन

DU के रजिस्ट्रार तरुण कुमार ने एक आधिकारिक बयान में कहा कि DU उन स्टूडेंट्स को फुल स्कॉलरशिप देने पर विचार कर रहा है. ये स्कॉलरशिप उन बच्चों को मिलेगी जिनके माता-पिता मृत हैं या बेरोजगार हैं.

इन तारीखों पर आएगी कटऑफ

DU में पहली कटऑफ 28 जून को आएगी. इसके बाद दूसरी कटऑफ 04 जुलाई को आएगी. 09 जुलाई को तीसरी कटऑफ जारी की जाएगी. वहीं चौथी कटऑफ 15 जुलाई को जारी होगी. इसके बाद आखिरी कटऑफ 20 जुलाई को आएगी.

इस कटऑफ के बाद अगर सीटें बचेंगी तो ही DU अगली कटऑफ जारी करेगा. स्टूडेंट एडमिशन तभी ले पाएंगे जब कॉलेज से उन्हें एडमिशन लेने की परमिशन मिलेगी. इसके बाद स्टूडेंट्स के ईमेल पर फीस सबमिट करने का लिंक आएगा.

प्रोसेस खत्म होने वाला है. शनिवार को DU में एडमिशन प्रोसेस खत्म हो जाएगा. DU के अंडर ग्रैजुएट कोर्स में अप्लाई करने के लिए सिर्फ दो दिन ही बचे हैं.

Trending Tags- Delhi University | DU |Delhi University Admission 2019 PG | DU Admission

Leave a Comment

%d bloggers like this: