DU में एडमिशन लेने का आज आखिरी दिन…

दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) में पहली कटऑफ जारी होने के बाद आज एडमिशन लेने का आखिरी दिन है. आज अगर पहली कटऑफ के आधार पर एडमिशन नहीं लिया तो आपको फिर मौका नहीं मिलेगा.

शुक्रवार को जहां पहले दिन एडमिशन की धीमी रफ्तार के बाद एडमिशन लेने के लिए कैंडिडेट्स में जोश कम दिखा. मगर शनिवार को ये रफ्तार तेज नजर आई.

पहली कटऑफ के बाद आज एडमिशन लेने का आखिरी दिन है. स्टूडेंट्स के लिए 28 जून से 01 जुलाई तक एडमिशन लेने के लिए डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन और फीस सबमिट कर सकते हैं. ऐसे में आज एडमिशन लेने का लास्ट डेट है.

वहीं पहली कटऑफ के बाद कॉलेजों में जो सीटें खाली रह जाएंगी उन सीटों पर दूसरी कटऑफ आने के बाद एडमिशन लिया जा सकेगा. दूसरी कटऑफ 4 जुलाई को जारी की जाएगी. दूसरी कटऑफ जारी होने के बाद 4-6 जुलाई तक डॉक्यूमेंट वैरिफिकेशन होगा.

इस बार हर कटऑफ जारी होने के बाद तीन दिनों का मौका दिया जाएगा ताकि स्टूडेंट्स आसानी से एडमिशन ले सकें. अगर आपने पहली लिस्ट में एडमिशन नहीं लिया है तो आप दूसरी कटऑफ आने पर भी एडमिशन ले सकते हैं, लेकिन सिर्फ तभी जब उस कोर्स में सीटें खाली बची हों.

10 हजार सीटों पर हो चुके एडमिशन
पहली कटऑफ आने के बाद अबतक कुल 10 हजार सीटों पर एडमिशन हो चुके हैं. बाकी की सीटों पर एडमिशन होने अभी बाकी हैं.

एडमिशन कैंसिल कराने पर लगेगी फीस
अगर स्टूडेंट एक बार एडमिशन लेने के बाद दूसरी बार फिर से किसी और कोर्स में एडमिशन लेना चाहता है तो उनके 1000 रूपये फीस कटेगी. स्टूडेंट्स जितनी बार एडमिशन कैंसिल कराएंगे उतनी बार उन्हें 1000 रूपये फीस देनी होगी.

1 thought on “DU में एडमिशन लेने का आज आखिरी दिन…”

Leave a Comment

%d bloggers like this: