अगर वोटर लिस्ट में नहीं है नाम, तो करें ये काम

  • दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. रणवीर सिंह ने सभी दिल्लीवासियों से 12 मई को सभी काम छोड़कर वोट डालने की अपील की है
  • फेसबुक लाइव और ट्वीटर के माध्यम से मंगलवार को राजधानी के लोगों से अनुरोध किया

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2019 अब बेहद ही करीब हैं. ऐसे में अगर आपका नाम वोटर लिस्ट में नहीं है तो 13 अप्रैल तक अपना नाम दर्ज करवा लें ताकि आप वोट दे सके. दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने ये अपील की है.

सभी से की वोट डालने की अपील– दिल्ली के मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. रणवीर सिंह ने सभी दिल्लीवासियों से 12 मई को सभी काम छोड़कर वोट डालने की अपील की है. उन्होंने फेसबुक लाइव और ट्वीटर के माध्यम से मंगलवार को राजधानी के लोगों से अनुरोध किया.

13 अप्रैल है आखिरी तारीख– उन्होंने कहा कि जिन लोगों के नाम मतदाता सूची में नहीं है वे 13 अप्रैल तक फॉर्म न. 6 ऑनलाइन या नजदीकी मतदाता केंद्र जाकर जमा कर दें और अपना पहचान पत्र बनवा लें. उन्होंने ये भी कहा कि सिर्फ मतदाता पहचान पत्र होने से ही कोई भी नागरिक मतदान नहीं कर सकता, उसके लिए वोटर लिस्ट में नाम होना भी जरुरी है.

मतदान करना हमारा मुख्य अधिकार है– इस दौरान उन्होंने मतदान से जुड़े सवालों के जवाब भी दिए. डॉ. रणवीर सिंह ने ये भी कहा कि मतदान करना हमारा मुख्य अधिकार है. इसके प्रति हमें लापरवाही नहीं बरतनी चाहिए.

Trending Tags- Lok sabha election 2019, Voter list 2019, Voter id latest news, Voter list latest news, Election commission of india, Voter list news, Hindi samachar, Voter id card news, Updates on voter id card, Voter id news

%d bloggers like this: