Assam : कोरोना के पिछले 24 घंटे में 1165 नए मरीज आए सामने , जानिए कुल संक्रमितों की संख्या

coronavirus
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

गुवाहाटी . असम में पिछले 24 घंटों के दौरान सर्वाधिक 1165 नये कोरोना संक्रमित मरीजों की शिनाख्त हुई है. जिसमें से 353 मरीजों की शिनाख्त सिर्फ गुवाहाटी में हुई है. वहीं 100 मरीजों की शिनाख्त गोलाघाट जिले में हुई है. असम में कोरोना प्रतिदिन अपना पिछला रिकार्ड तोड़ रहा है.

राज्य में कोरोना से अब तक कुल 77 व्यक्तियों की मौत हुई है. हालांकि, वहीं पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य में 1294 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं. राज्य मे पिछले तीन दिनों से प्रतिदिन 1000 के अधिक मरीज स्वस्थ होकर अस्पताल से अपने घर लौट रहे हैं.

इस संबंध में राज्य के वित्त, स्वास्थ्य आदि मामलों के मंत्री डॉ हिमंत विश्वशर्मा ने बीती मध्य रात्रि को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. राज्य में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 31086 हो गई है. जबकि, 22055 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं, 7951 मरीजों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है.

अब तक राज्य में कुल 77 मरीजों की मौत कोरोना से हुई है तथा 03 मरीज राज्य से बाहर चले गए हैं. 01 मरीज की मौत पिछले 24 घंटों के दौरान हुई है.

स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से बढ़-चढ़कर अपनी कोरोना जांच कराने का आह्वान किया है. गुवाहाटी में सोमवार से अनलॉक-1 लागू हुआ है. स्वास्थ्य मंत्री ने अपने अन्य एक ट्वीट में कहा है कि कोरोना से निपटने के लिए रणनीति के तहत जांच की संख्या को बढ़ाया गया है.

हिन्दुस्थान समाचार/अरविंद