J&K: श्रीनगर मुठभेड़ में लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर सैफुल्ला समेत 2 आतंकी ढेर

Indian Army
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

श्रीनगर, जम्मू-कश्मीर।

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में सुरक्षाबलों को आज (सोमवार को) बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. श्रीनगर के रामबाग इलाके में आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में लश्कर का टॉप कमांडर मारा गया है. इस मुठभेड़ में एक अन्य आतंकी भी ढेर हो गया.

दरअसल सुरक्षाबलों को सूचना मिली कि रामबाग इलाके के मीर मोहल्ला बरजुला में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं. सूचना पर सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चलाया. जिसमें आतंकियों ने बचने के लिए फायरिंग शुरू कर दी. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने लश्कर-ए-तैयबा के टॉप कमांडर सैफुल्ला और एक अन्य स्थानीय आतंकी को मार गिराया.

दोनों आतंकियों के शव सुरक्षाबलों ने कब्जे में ले लिया है. साथ ही घटनास्थल से हथियार व गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं. श्रीनगर के रामबाग इलाके के मीर मोहल्ला बरजुला में सोमवार को सुरक्षाबलों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी.

इसी आधार पर सेना, पुलिस और सीआरपीएफ के एक संयुक्त दल ने तलाशी अभियान शुरू किया. इसी दौरान आतंकियों ने गोलीबारी शुरू कर दी. सुरक्षाबलों ने भी जावबी कार्रवाई की. मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया.

आईजी कश्मीर विजय कुमार ने दोनों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस को इन मारे गए आतंकियों की तलाश थी. अब ये ढेर हो चुके हैं. इनके साथ-साथ मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं.

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान