कानपुर: दबंगों ने गरीब परिवार के साथ मारपीट कर पिता-पुत्र को आग, बचाने गई महिला भी झुलसी

18
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

कानपुर, 18 अक्टूबर (हि.स.). योगी राज में प्रदेश में घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. हर दिन जिले दर जिले घटनाएं घटित हो रही हैं. इसी तरह के एक मामले में कानपुर जिले में शनिवार देर रात जमीन के विवाद में दबंगों ने एक गरीब परिवार के लोगों के साथ मारपीट की.

इसके बाद दबंगों ने पिता-पुत्र को आग लगा दी. पत्नी आग बुझाने में झुलस गई. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने दंपत्ति और उसके बेटे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है. पिता की हालत गंभीर बनी हुई है. घटना से गांव में तनाव की स्थिति है.

जिले के साढ़ थाना क्षेत्र स्थित चिल्ली गांव में रहने वाले होरीलाल पेशे से दर्जी हैं और खेती किसानी का भी काम करते हैं. होरीलाल के पड़ोस में रहने वाले राजू सिंह राणा से उनका कई वर्षों से जमीन को लेकर विवाद चल रहा है. शनिवार रात दोनों परिवारों के बीच झगड़ा हुआ. इसी दौरान दबंग राजू सिंह राणा की पत्नी मंजू ने बेटे प्रथम सिंह के साथ मिलकर होरीलाल और उसके बेटे पर पेट्रोल डालकर आग लगा दी. दोनों बुरी तरह जलने लगे और चारों तरफ चीख पुकार मच गई.

होरीलाल की पत्नी शांता ने पति और बेटे को आग की लपटों के बीच घिरा देखकर मदद की गुहार लगाने लगी. जब उसकी मदद के लिए कोई नहीं आया तो खुद ही बुझाने में जुट गई, इस दौरान शांता भी गंभीर रूप से झुलस गई. पीड़ित परिवार ने घटना की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने पिता-पुत्र और उसकी पत्नी को जिला अस्पताल में भर्ती कराया है.

घटना की सूचना पर पुलिस विभाग के आलाधिकारियों ने मौके पर पहुंचे और घटना की विस्तार से जानकारी ली. इस वारदात से पूरे गांव में तनाव का माहौल है. गांव में अतिरिक्त फोर्स तैनात कर दी गई है. पुलिस ने राजू सिंह की पत्नी और बेटे को गिरफ्तार कर लिया है और राजू सिंह की जाेर-शोर से तलाश की जा रही है लेकिन उसका कुछ पता नहीं चल सका है.

हिन्दुस्थान समाचार/ रामानुज