लम्बे अरसे बाद भारत की सड़कों पर दिखेगा LAMBRETTA स्कूटर

नई दिल्ली. दुनियाभर में अपने क्लासिक डिजाइन के लिए फेमस लैंब्रेटा स्कूटर भारत में जल्द ही दस्तक दे सकते है. लीक रिपोटर्स के मुताबिक कम्पनी भारत में अपने दो नए स्कूटर लॉन्च कर सकती है.

जिनका मुकाबला भारत में वेस्पा स्कूटर से होगा. कम्पनी भारत में पेश किए जाने वाले नए स्कूटर में रेट्रो लुक के साथ नया इंजन देगी. कंपनी इसके प्रोटोटाइप को 2020 में होने वाले ऑटो एक्सपो में लॉन्च करेगी.

कम्पनी ने अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि लैंब्रेटा भारत में सिर्फ इलेक्ट्रिक स्कूटर ही लेकर आएगी या फिर पेट्रोल वेरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा. कम्पनी इन स्कूटर को स्टील बॉडी के साथ लेकर आएगी.

लैंब्रेटा स्कूटर को इटली के मिलान में बनाया गया लेकिन बजाज और वेस्पा के आने के बाद आर्थिक संकटों के चलते इनोसेंटी ने लैंब्रेटा का प्रोडक्शन बंद करने का फैसला लेना पड़ा. जिसके बाद लेलैंड मोटर्स ने इसका अधिग्रहण कर था.

लैंब्रेटा भारत के लिए नया मार्किट नहीं है. इससे पहले 1972 में कम्पनी भारत में व्यापार कर चुकी है. लैंब्रेटा भारत में लोहिया ऑटो और दिल्ली-बेल्ड बर्ड ग्रूप के साथ मिलकर अपने नए प्रोडक्ट को लॉन्च कर सकती हैं.

भारत में लॉन्च किए जाने वाला लैंब्रेटा स्कूटर ग्लोबल मार्केट से थोड़ा अलग होगा. लेकिन इतना तो तय है कि कम्पनी भारत में युवाओं को ध्यान में रखकर अपने नए स्कूटर को लॉन्च करेगी. अब यह देखने वाली बात होगी कि कम्पनी भारतीय ग्राहकों के लिए स्कूटर में क्या बदलाव करेगी.

भारत के स्कूटर बाज़ार में फिलहाल पियाजियो वेस्पा और अप्रिलिया ग्राहकों की पहली पसंद बने हुए हैं. लैंब्रेटा इलेक्ट्रिक स्कूटर की भारत में अनुमानित कीमत 1.25 लाख रुपए के तकरीबन रखी जा सकती है.

%d bloggers like this: