बिहारः रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन पर लालू यादव ने लिखा बेहद भावुक पोस्ट

Raghuvansh Prasad Singh-Lalu Yadav
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह के निधन से लालू यादव को काफी तगड़ा झटका लगा है. रघुवंश बाबू लालू यादव के बेहद करीबी नेताओं में से एक थे. लालू और रघुवंश बाबू के बीच तकरीबन 32 साल की दोस्ती रही है. इतने करीबी दोस्त के निधन से लालू यादव काफी भावुक हो गए.

रघुवंश बाबू के निधन पर लालू यादव ने शोक व्यक्त किया. लालू यादव ने एक बेहद भावुक पोस्ट लिखते हुए कहा कि अभी परसो ही आपको दूर जाने से मना किया था. ये आपने क्या किया इतनी दूर चले गए. लालू ने लिखा कि प्रिय रघुवंश बाबू, ये आपने क्या किया मैंने परसो ही आपसे कहा था कि आप कहीं नहीं जा रहे हैं.

लालू ने लिखा कि आप इतनी दूर चले गए. निशब्द हूं, दुखी हूं. आप बहुत याद आएंगे. लालू यादव और रघुवंश प्रसाद सिंह की दोस्ती के कई किस्से पूरे बिहार में सुनाए जाते हैं. समाजवाद विचारधारा को आगे बढ़ाने में रघुवंश प्रसाद सिंह अग्रिम नेताओं में से एक थे.

आरजेडी में लालू यादव के बाद रघुवंश बाबू का ही नंबर आता था. कहते हैं कि लालू यादव के आगे बोलने की किसी में हिम्मत नहीं होती थी, लेकिन रघुवंश बाबू बिना किसी डर के लालू यादव के गलत फैसलों का विरोध कर दिया करते थे. आरजेडी को बढ़ाने में रघुवंश बाबू का काफी अहम योगदान है.

बता दें कि रघुवंश प्रसाद सिंह काफी लंबे समय से बीमार थे. उन्हें 4 अगस्त को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया था. पिछले 4 दिन पहले उनकी तबियत काफी बिगड़ने पर उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया था.