कश्मीर से अलग हुआ लद्दाख, जानें ये खास बातें

  • शाह ने इस बात का भी ऐलान किया है कि कश्मीर अब से केंद्र शासित प्रदेश है
  • शाह ने लद्दाख को कश्मीर से अलग करते हुए इसे भी केंद्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा की है

नई दिल्ली. लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही शुरू हो गई है. कश्मीर पर राज्यसभा में बड़ा फैसला लिया गया है. गृहमंत्री अमित शाह ने कश्मीर से धारा 370 और 35A को हटा दिया है.
इसी के साथ गृहमंत्री अमित शाह ने एक बड़ा ऐलान करते हुआ कहा कि अब से कश्मीर विशेष राज्य नहीं रहा है.

इसी के साथ शाह ने इस बात का भी ऐलान किया है कि कश्मीर अब से केंद्र शासित प्रदेश है.इतना ही नहीं शाह ने लद्दाख को कश्मीर से अलग करते हुए इसे भी केंद्र शासित प्रदेश बनाने की घोषणा की है.तो इस मौके पर जानते हैं लद्दाख से जुड़ी कुछ अहम बातों को..

लद्दाख एक बेहद की खूबसूरत डेस्टिनेशन है .यह जगह अधिकतर पर्यटकों के लिए अहम है. लेकिन जम्मू कश्मीर के दंगों के कारण लोग यहां पर कम ही जाते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. क्योंकि सरकार ने इसे लेकर कई अहम फैसले ले लिए हैंय

आपकों बता दें कि लद्दाख काफी खूबसूरत जगह है.यहां पर मौसम मिनटों में बदल जाता है.बाहर देखने पर आपको गर्म मौसम मिलेगा.लेकिन एकदम से ही सर्द हवाएं चलने लगेंगी.

यहां पर दंगों के कारण लोग कम ही आते थे. इसलिए यहां पर चीजें काफी महंगी है.यहां पर टैक्सी का किराया काफी ज्यादा महंगा है. लेकिन अब से यहां पर घूमना सस्ता होने वाला है.सरकार यहां पर महंगाई को कम करने के लिए कई अहम कदम उठाने की पूरी तैयारी है.

लद्दाख की सबसे खास बात ये है कि ये नो प्लास्टिक जोन है इसलिए यहां पर प्लास्टिक का प्रयोग करना पूरी तरह से बैन है.प्लास्टिक बोतल को यहां बने इकोलॉजिकल सेंटर में 7 रुपए में भरवाई जाती है.

Trending Tags – Amit Shah | Jammu Kashmir | Laddakh | National News | Aaj Ka Samachar

Leave a Reply