IPL 2020: राहुल-मयंक ने पहले विकेट के लिए की IPL इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी

28
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली, 28 सितंबर (हि.स.).इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 223 रनों का बड़ा स्कोर बनाने के बावजूद भले ही किंग्स एकादश पंजाब को हार का सामना करना पड़ा हो,लेकिन इस मैच में कप्तान केएल राहुल और मयंक अग्रवाल ने पहले विकेट के लिए किए गए साझेदारी का एक नया रिकॉर्ड बना दिया.

इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 183 रनों की साझेदारी की,जो आईपीएल 2020 की पहले विकेट के लिए की गई सबसे बड़ी साझेदारी है. इसके अलावा यह पंजाब की तरफ से भी सबसे बड़ी साझेदारी है. इस साझेदारी से पहले पंजाब के लिए पहले विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी की रिकॉर्ड एडम गिलक्रिस्ट और पॉल वल्थाटी की जोड़ी के नाम दर्ज था. दोनों ने साल 2011 में डेक्कन चार्जर्स के खिलाफ पारी की शुरुआत करते हुए 136 रन की साझेदारी की थी.

हालांकि आईपीएल के सभी संस्करणों को देखा जाए तो मयंक और राहुल की जोड़ी की यह साझेदारी आईपीएल की तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी है. वर्तमान में ये रिकॉर्ड सनराइजर्स हैदराबाद की डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयर्स्टो की जोड़ी के नाम दर्ज है. दोनों ने आईपीएल 2019 में आरसीबी के खिलाफ पहले विकेट के लिए 185 रन जोड़कर नया रिकॉर्ड कायम किया था.

इसके बाद दूसरे नम्बर पर कोलकाता नाईट राइडर्स के गौतम गम्भीर और क्रिस लीन की जोड़ी है. गम्भीर लीन की जोड़ी ने वर्ष 2017 में गुजरात लॉयन्स के खिलाफ पहले विकेट के लिए 184 रनों की साझेदारी की थी.

बता दें कि राजस्थान के खिलाफ पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए मयंक अग्रवाल के तूफानी शतक और केएल राहुल के बेहतरीन अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 223 रन बनाए. मयंक और राहुल ने राजस्थान के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और शारजाह के रेगिस्तान में छक्के और चौकों की बारिश कर दी.मयंक अग्रवाल ने 106 रन बनाये. वहीं राहुल ने 69 रन बनाए.

जवाब में राजस्थान की टीम ने भी पलटवार करते हुए कप्तान स्टीव स्मिथ,राहुल तेवतिया और संजू सैमसन की अर्धशतकों की बदौलत 19.3 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाकर लक्ष्य हासिल कर लिया. स्मिथ ने 50,तेवतिया ने 53 और सैमसन ने 85 रन बनाए. इस मैच में पंजाब की तरफ से 11और राजस्थान की तरफ से 18 छक्के लगे.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील