जस्टिस चंद्रचूड़ और पत्रकार रजत शर्मा को कुमाऊं विवि देगा मानद उपाधि

कुमाऊं विश्वविद्यालय ने सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ को एलएलडी, इंडिया टीवी के सीईओ पद्मभूषण रजत शर्मा को डीलिट एवं सर गंगाराम अस्पताल में लीवर प्रत्यावर्तन यूनिट के अध्यक्ष उत्तराखंड निवासी पद्मश्री डॉ. सौमित्र रावत को डीएससी की मानद उपाधि प्रदान करेगा. यह जानकारी गुरुवार को कुलपति प्रो. केएस राना ने दी.

उन्होंने कहा कि 7 मार्च को विश्वविद्यालय के  16वें दीक्षांत समारोह में जस्टिस चंद्रचूड, पत्रकार शर्मा और डॉ. रावत को उपाधि प्रदान की जाएंगी. समारोह के मुख्य अतिथि केंद्र मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ. रमेश पोखरियाल ‘निशंक’, राज्यपाल बेबी रानी मौर्य, प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डा. धन सिंह रावत एवं कृषि मंत्री सुबोध रावत होंगे. 

जस्टिस चंद्रचूड़ 6 मार्च को नैनीताल पहुंच जाएंगे. वह शाम चार बजे स्वामी विवेकानंद परिसर में प्रस्तावित लॉ कॉलेज का उत्तराखंड हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस रमेश रंगनाथन के साथ औपचारिक शुभारंभ करेंगे. 

कुलपति ने बताया कि दीक्षांत समारोह में 38 हजार 581 छात्र-छात्राओं को शोध उपाधि, और डिग्री, 53 मेधावी विद्यार्थियों को पदक और इतिहास विभाग की प्रवक्ता प्रो. सावित्री कैड़ा जंतवाल को डीलिट की उपाधि प्रदान की जाएगी.

हिन्दुस्थान समाचार/नवीन जोशी

Leave a Reply

%d bloggers like this: