KTM ने भारत में लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती बाइक

केटीएम ने अपनी नई बाइक ड्यूक 125 लॉन्च कर दी है. इस बाइक का भारत में लम्बे समय से इंतजार किया जा रहा था. केटीएम बाइक को दुनियाभर में रेसिंग के दीवानें काफी पसंद करते है. केटीएम  इस बाइक की शुरुआती कीमत 1,18,163 रुपए एक्स शोरूम दिल्ली में है.

केटीएम की बाइक भारत में बजाज की डीलरशिप में बेची जाती है. केटीएम 125 भारत में कम्पनी की सबसे सस्ती बाइक है. इस बाइक का डिजाइन को केटीएम की ड्यूक 200 से जैसा ही रखा गया है. जिसका हाल ही में एबीएस वेरिएंट लॉन्च हुआ है. कंपनी ने केटीएम ड्यूक 125 के ग्राफिक्स को रिडिजाइन किया है.

नई मोटरसाइकिल ड्यूक 200 की तरह ही सिंगल चैनल एबीएस यूनिट के साथ आती है. हालांकि केटीएम ड्यूक 390 में कंपनी डुअल चैनल एबीएस का इस्तेमाल किया है. वहीं ड्यूक 125 की लॉन्चिंग के साथ ही 125सीसी के सगमेंट ये पहली एबीएस फीचर वाली बाइक है.

कंपनी का कहना है कि यह भारत में मौजूद केटीएम के 450 से ज्यादा स्टोर्स पर अवेलबेल कराई जाएगी. भारत में मिलने वाली केटीएम 125 में 124.7 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन है जो 9,250rpm पर 14.5PS का पावर देती है जो कि 8,000 rpm पर 12Nm का टॉर्क प्रोड्यूस करनी है.
केटीएम ने इस बाइक में 6 स्पीड गियरबॉक्स ट्रांसमिशन दिया है जिसमें कंपनी का ट्रेलिस फ्रेम और एल्युमिनियम स्विंगआर्म पर डिजाइन किया गया है. इस नैकेड मोटरसाइकिल के फ्रंट में USD फॉर्क और रियर में 10 स्टेप मोनोशॉक है.
कम्पनी ने बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है इसका कर्ब वेट 148kg है. इसमें इंटरनेशनल मार्केट में मिलने  वाली ड्यूक 390  की तरह ही अलॉय व्हील्स और टायर्स, ब्लूटूथ इनेबल्ड डिजिटल स्क्रीन जैसे कई सारे फीचर्स दिए गए हैं.
केटीएम की 125 बाइक को भारत में पहले से ही बनाया जाता है जिसे सारे यूरोपियन कंट्री में बिक्री के लिए भारत से ही भेजा जाता है. कम्पनी के काफी लम्बे वक्त के बाद भारत में इस मॉडल को लॉन्च किया है. भारत में केटीएम की अब सबसे सस्ती इस बाइक की बुकिंग करीब एक महीने पहले से ही शुरू हो चुकी है.

%d bloggers like this: