कोटक लाइफ ने की बीमा डिजिटल अभियान की घोषणा

Bank_Counter_380
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp
  • कंपनी के मार्केटिंग ऐंड ग्रुप इंश्योरेंस के हेड शुभाशीष घोष के मुताबिक जीवन बीमा को आम तौर पर कर बचत करने और मृत्यु की किसी अप्रत्याशित घटना से उबरने में परिवार की मदद करने के इरादे से खरीदा जाता है

मुंबई, 02 जनवरी (हि.स.). कोटक महिंद्रा लाइफ इंश्योरेंस कंपनी लिमिटेड (कोटक लाइफ) ने अपने नये डिजिटल अभियान के शुभारंभ की घोषणा की है, जो ‘संपूर्ण’ जीवन बीमा योजना के महत्व को उजागर करता है.

कोटक लाइफ का ‘पूरा प्लान’ संपूर्ण पारिवारिक सुरक्षा उपलब्ध कराता है, जिसमें बीमाधारक के केवल जीवन का ही नहीं, बल्कि गंभीर बीमारी (क्रिटिकल इलनेस) और अक्षमता (डिसेबिलिटी) का भी बीमा होता है.

कंपनी के मार्केटिंग ऐंड ग्रुप इंश्योरेंस के हेड शुभाशीष घोष के मुताबिक जीवन बीमा को आम तौर पर कर बचत करने और मृत्यु की किसी अप्रत्याशित घटना से उबरने में परिवार की मदद करने के इरादे से खरीदा जाता है.

मगर गंभीर बीमारी (क्रिटिकल इलनेस) या अक्षमता (डिसेबिलिटी) की स्थिति में क्या होता है? ऐसी स्थिति में खरीदी गयी बीमा योजना की सुरक्षा अधूरी साबित होती है.

कोटक लाइफ का ‘पूरा प्लान’ पारंपरिक बीमा सुरक्षा से आगे जाकर अक्षमताओं और गंभीर बीमारियों के लिए बीमा सुरक्षा अतिरिक्त लाभ उपलब्ध कराता है.

शुभाशीष घोष ने के अनुसार, “हमारा ‘पूरा प्लान’ पारंपरिक अधूरी बीमा सुरक्षा की तुलना में पूर्ण बीमा सुरक्षा के लाभों के बारे में लोगों को शिक्षित और जागरूक बनाता है. हमारे इस अभियान का लक्ष्य 25 वर्ष और इससे अधिक आयु के वयस्क हैं. इनमें से 30 से 45 वर्ष आयु वर्ग के लोगों पर विशेष ध्यान दिया गया है.

बॉलीवुड अभिनेता विनय पाठक ने एक गंभीर विषय को एक हल्के-फुल्के, लेकिन असरदार ढंग से रखते हुए लोगों से किसी भी मुश्किल स्थिति के लिए तैयार रहने की अपील की है. ” क्रिएटिव एजेंसी वंडरमैन थॉम्पसन ने इस अभियान की संकल्पना और क्रियान्वयन किया है.

वंडरमैन थॉम्पसन की एक्जीक्यूटिव क्रिएटिव डायरेक्टर स्टीव प्रिया ने इस विज्ञापन फिल्म के बारे में बताया कि “अब तक जीवन बीमा को हम जिस रूप में जानते रहे हैं, वह दरअसल ‘जीवन के बाद’ का बीमा है. यह श्रेणी इस आधार पर तैयार की गई है कि किसी जाने के बाद उसके प्रियजनों का ख्याल रखा जाए.


Also Read: Kotak Life Insurance in Hindi News | Aaj Ka Taja Samachar | Business News

हिन्दुस्थान समाचार / विनय