WORLD CUP 2019: सोशल मीडिया पर छाई कप्तान कोहली की दरियादिली
  • कोहली की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ की जा रही है
  • मैच के दौरान भारतीय फैंस ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के खिलाफ हूटिंग करने लगे. इसके बाद कोहली स्मिथ के बचाव करते हुए नज़र आए

खेल डेस्क. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली मैदान पर अपने खराब व्यवहार की वजह से कई दफा सुर्खिया बटोर चुके है. मगर इस बार कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच में अपनी दरियादिली की वजह से सोशल मीडिया पर छाए हुए है.

कोहली की सोशल मीडिया पर जमकर तारीफ की जा रही है. दरअसल मैच के दौरान भारतीय फैंस ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी स्टीव स्मिथ के खिलाफ हूटिंग करने लगे. इसके बाद कोहली स्मिथ के बचाव करते हुए नज़र आए.

गेंद से छेड़छाड़ के आरोपों में एक साल के प्रतिबंध का सामना करने वाले स्मिथ को इंग्लैंड में फैंस के खराब व्यवहार का सामना करना पड़ा रहा है. मैच के दौरान भारतीय फैंस ने स्मिथ को धोखेबाज कहकर चढ़ा रहे थे.

जब कोहली ने क्रिकेट फैंस की इस हरकत को देखा तो उन्होंने वहीं से इशारा करके कहा कि वे स्टीव स्मिथ का ताली बजाकर सम्मान करें. कोहली ने फैंस को इशारा किया कि वे हूटिंग करने की बजाय उनकी हौसलाफजाई करें.

कप्तान कोहली के इस व्यवहार को देखकर खासकर सोशल मीडिया पर लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं. आईसीसी ने भी खुद यह वीडियो ट्वीट करके विराट कोहली की प्रशंसा की है. इसके जब कोहली और स्मिथ आमने-सामने आए तो स्मिथ ने मुस्कुराकर और पीठ ठोंककर उनकी खेल भावना के लिए उन्हें शुक्रिया कहा.

पिछले साल दक्षिण अफ्रीका के ख़िलाफ़ टेस्ट मैच में उस वक़्त ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीव स्मिथ और बल्लेबाज़ कैमरन बैनक्रॉफ्ट ने मिलकर गेंद से छेड़छाड़ करने की बात स्वीकार की थी. इसके बाद स्टीव स्मिथ से कप्तानी छिन गई थी.

इस मामले में उन पर और वॉर्नर पर एक साल का प्रतिबंध लगा था. स्टीव स्मिथ और वॉर्नर ने कुछ ही समय पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम में वापसी की है. इससे पहले भी इन दोनों खिलाड़ियों को विश्व कप के प्रैक्टिस में फैंस की हूटिंग का शिकार होना पड़ा था.

Trending Tags: Cricket World Cup 2019 | ICC | Virat Kohli | World Cup |Sports News

2 thoughts on “WORLD CUP 2019: सोशल मीडिया पर छाई कप्तान कोहली की दरियादिली”

Leave a Comment

%d bloggers like this: