Ab-De-Villiers के समर्थन में उतरे Kohli-Yuvraj, कहा आप सच्चे और ईमानदार हैं

दक्षिण अफ्रीका(south africa) के धाकड़ बल्लेबाज एबी डीविलियर्स(Ab-De-Villiers) ने साफ कर दिया है कि उन्होने कभी विश्व कप(world cup 2019) की टीम में शामिल होने के लिए अफ्रीका के कप्तान फॉफ डू प्लेसी को कभी कॉल किया ही नहीं था. मैने उनको कॉल किसी और काम के लिए किया था.

डिविलियर्स ने वर्ल्ड कप से ऐन पहले टीम में शामिल होने को लेकर हुए विवाद पर शुक्रवार को अपना पक्ष रखा था. डिविलियर्स के सफाई देने के बाद भारतीय कप्तान‌ विराट कोहली और भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी युवराज सिंह उनके समर्थन में उतर आए है. विराट ने डिविलियर्स को सबसे ईमानदार और बात पर खरा उतरने वाला शख्स बताते हुए उनका सपोर्ट किया तो दूसरी ओर युवराज ने लिखा कि जितना बड़ा खिलाड़ी होता है, उसकी उतनी आलोचना होती है.

आईपीएल के अपनी टीम के साथी डिविलियर्स के ट्वीट पर प्रतिक्रिया देते हुए कोहली ने कहा कि मेरे भाई मैं जितने लोगों को जानता हूं उनमें आप सबसे ईमानदार और बात के पक्के शख्स हैं. आपके साथ जो भी हो रहा है वो काफी दुर्भाग्यपूर्ण है, लेकिन इस बात का ध्यान रखना कि हम आपके साथ खड़े हैं. हमें आप पर पूरा भरोसा है. लोगों को आपके निजी जीवन में घुसते देखकर दुख हो रहा है. आप और आपके खूबसूरत परिवार के लिए ढेर सारा प्यार साथ ही मुश्किल हालातों से लड़ने के लिए ढेर सारी हिम्मत. मैं और अनुष्का आप लोगों के लिए हमेशा यहां हैं. विराट का समर्थन मिलने के बाद डिविलियर्स ने भी उन्हें धन्यवाद देते हुए जवाब में दिल का इमोजी शेयर किया.

कोहली के अलावा पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह भी एबी डिविलियर्स के समर्थन में आए हैं. युवी ने कमेंट किया है, “मेरे प्यारे दोस्त और लीजेंड, आप सबसे अच्छे इंसानों में से एक हैं जिनके साथ मैं क्रिकेट खेला हूं. आपके अलावा टीम के पास कोई भी खिलाड़ी ऐसा नहीं था कि टीम वर्ल्ड कप जीते. ये आपकी नहीं बल्कि आपके देश की हार है. हम सब जानते हैं कि आप जेंटलमैन हो.”

वर्ल्ड कप 2019 में साउथ अफ्रीका की टीम 9 मुकाबलों में से सिर्फ 3 ही जीत सकी थी. डु प्लेसी ने वेस्टइंडीज के साथ दक्षिण अफ्रीका के ग्रुप गेम के बाद सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘डिविलियर्स के जब मुझे कॉल किया तो मैंने कहा कि मुझे लगता है कि अब बहुत देर हो चुकी है, लेकिन मैं कोच और चयनकर्ताओं के साथ से बात करता हूं, हालांकि टीम सेलेक्शन हो चुका है.’ उन्होंने कहा, ‘हर कोई इस बात से सहमत था कि स्क्वॉड में बदलाव के लिए बहुत देर हो चुकी है.’ हालांकि डिविलियर्स कुछ और ही बात कह रहे हैं.

Leave a Comment