लगातार तीसरे दिन भी सस्ता हो गया पेट्रोल, आम आदमी को मिली राहत

  • मंगलवार को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है
  • कोलकाता में एक लीटर डीजल 71.43 रुपये प्रति लीटर पर है. जबकि चेन्नई में 1 लीटर डीजल 72.98 प्रति लीटर पर है.

नई दिल्ली. आम आदमी को लगातार तीसरे दिन पेट्रोल की कीमतों में कटौती का फायदा मिल रहा है. हालांकि डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. बता दें कि पिछले तीन से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की जा रही है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने मंगलवार को पेट्रोल 11 पैसे प्रति लीटर तक सस्ता कर दिया है.

पेट्रोल की नई दरे-

मंगलवार को दिल्ली, मुंबई और कोलकाता में पेट्रोल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है, जबकि चेन्नई में पेट्रोल 11 पैसे प्रति लीटर सस्ता हुआ है.

आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल 75.70 रुपये प्रति लीटर में बिक रहा हैं . अब नजर अगर दूसरे शहरों के दामों पर डाली जाए तो कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.29 रुपये है. मुम्बई में आज पेट्रोल 81.29 रुपए प्रति लीटर में बिक रहा है. जबकि चेन्नई में लीटर पेट्रोल की कीमत 78.65 रुपये है.

डीजल की कीमतों में इजाफा-

आज दिल्ली में आज एक लीटर डीजल 69.06 रुपये प्रति लीटर पर है. वहीं मुम्बई में एक लीटर डीजल की कीमत 72.42 रुपए प्रति लीटर पर है . कोलकाता में एक लीटर डीजल 71.43 रुपये प्रति लीटर पर है. जबकि चेन्नई में 1 लीटर डीजल 72.98 प्रति लीटर पर है.

कच्चे तेल में बढ़त के साथ कारोबार

मंगलवार को विदेशी बाजार में डब्ल्यूटीआई (WTI) और ब्रेंट क्रूड में करीब आधा फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार दर्ज किया जा रहा है. WTI और ब्रेंट क्रूड में क्रमश: 58.25 डॉलर प्रति औंस के करीब और 64.50 डॉलर प्रति औंस के करीब कारोबार हो रहा है. सोमवार को MCX पर कच्चा तेल जनवरी वायदा 80 रुपये की गिरावट के साथ 4,122 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था.

Trending News: Petrol Diesel Price | Petrol Diesel Price in Bihar | Latest News in Hindi

Leave a Reply

%d bloggers like this: