जेटली के नक्शेकदम पर चली उनकी बेटी, सुर्खियों में रही थी उनकी शादी
  • साल 1982, 24 मई अरुण जेटली की शादी संगीता जेटली से हुई. उनके दो बच्चे हैं. एक बेटा और एक बेटी, बेटे का नाम रोहन है तो बेटी का नाम सोनाली है
  • जेटली की बेटी सोनाली की शादी 2015 में बिजनेसमैन और वकील जयेश बख्शी से हुई है. उनकी शादी इतनी शानदार तरीके से हुई थी कि हर जगह बस उसी की चर्चा थी

देश के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता अरुण जेटली का आज दिल्ली के एम्स में 66 साल की उम्र में निधन हो गया. उनके परिवार और पूरे देश में शोक की लहर है. अरुण जेटली की पहचान एक ऐसे नेता के रूप में रही है जिनका हर शख्स मुरीद रहा है.

साल 1982, 24 मई अरुण जेटली की शादी संगीता जेटली से हुई. उनके दो बच्चे हैं. एक बेटा और एक बेटी, बेटे का नाम रोहन है तो बेटी का नाम सोनाली है. खास बात ये है कि जेटली के दोनों बच्चे पिता की तरह ही वकील हैं. जेटली दोनों बच्चों को मीडिया और राजनीति से दूर रखना पसंद करते हैं.

हाईप्रोफाइल थी जेटली की बेटी की शादी

जेटली की बेटी सोनाली की शादी 2015 में बिजनेसमैन और वकील जयेश बख्शी से हुई है. उनकी शादी इतनी शानदार तरीके से हुई थी कि हर जगह बस उसी की चर्चा थी.

Shahrukh Khan at Sonali Jaitley marriage ceremony

सोनाली जेटली की शादी से पहले संगीत पार्टी में बॉलीवुड के बादशाह शाहरूख खान ने हिस्सा लिया था. इसके अलावा मीका सिंह भी इस पार्टी में शामिल हुए थे. उस समय शाहरूख ने संगीत पार्टी डांस भी किया और उसमें सोनाली ने भी उनका साथ दिया था.

इसके अलावा इस समारोह में सुनील शेट्टी, पूनम ढिल्लों, पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर, अनूप जलोटा, जावेद अख्तर जैसी कई हस्तियां भी शामिल हुईं थी.

बेटे ने भी चुना वकालत का पेशा

रोहन जेटली ने अपने पिता की तरह कानून की पढ़ाई की. उन्होंने दिल्ली पब्लिक स्कूल, आर के पुरम से स्कूली शिक्षा पूरी की. वहां से वो एमिटी लॉ स्कूल में कानून की पढ़ाई के लिए गए. इसके बाद उन्होंने अमेरिका में कॉर्नेल यूनिवर्सिटी से मास्टर डिग्री प्राप्त की और 2014 में भारत लौट आए.

रोहन ने 2014 में सुप्रीम कोर्ट के वकील के रूप में प्रैक्टिस करना शुरू किया. रोहन इस साल शादी करने के लिए तैयार थे, लेकिन अरुण जेटली के बीमार स्वास्थ्य के कारण उनकी शादी को स्थगित कर दिया गया था.

Trending Tags- Arun jaitley | PM Modi | Narendra Modi |
Arun Jaitley Family

Leave a Comment

%d bloggers like this: