बड़ी पारी न खेल पाने से निराश हैं केएल राहुल

एंटीगुआ. भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में बढ़ियां शुरूआत मिलने के बावजूद बड़ी पारी न खेल पाने से निराश हैं. राहुल दूसरी पारी में 38 रन बनाकर आउट हुए.

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के बाद आयोजित पत्रकार वार्ता में राहुल ने कहा कि ‘तकनीक और बाकी सब कुछ को बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया जाता है, जब आप रन जुटाते हो तो सब अच्छा दिखता है. इसलिए मेरे लिए क्रीज पर समय बिताना काफी अहम था.

राहुल ने पहली पारी में 44 रन बनाए और वह दूसरी पारी में 38 रन पर आउट हो गए. उन्होंने कहा, ”मैं बहुत निराश हूं लेकिन मैं काफी चीजें सही कर रहा हूं. मुझे सिर्फ थोड़ा धैर्य बरतना होगा.”

उन्होंने कहा, ”मैं जो अच्छी चीजें कर रहा हूं, उन्हें 35 से 45 रन तक ऐसे ही रखना होगा. मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा हूं। मैं दोनों पारियों में सहज था. काफी चीजों के लिए काफी खुश हूं.”

उन्होंने आगे कहा, ”मुझे अच्छी बातों को आगे ले जाना है. मैं अच्छी बल्लेबाजी कर रहा था. और दोनों पारियों में खेलते हुए मुझे कोई दिक्कत नहीं हो रही थी. मैं बहुत सी बातों पर खुश हूं.” राहुल ने कहा कि वह 200-250 गेंदों तक पहली पारी की तरह ही खेलना चाहते थे.

पहली पारी में उन्होंने 80 रन बनाए थे. राहुल ने कहा, ”यदि मैं धैर्य बनाए रखता और कुछ गेंदें और आराम से खेलता तो मैं लंबी पारी खेल सकता था। अब मेरी निगाहें अगले मैच पर हैं.”

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 297 रन बनाए थे, जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 222 रनों पर सिमट गई पहली पारी के आधार पर भारत ने 75 रनों की बढ़त हासिल की. दूसरी पारी में भारत ने तीसरे दिन का खेल खत्म होने पर 3 विकेट पर 185 रन बना लिए हैं और भारत की कुल बढ़त 260 रनों की हो गई है.

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील

Leave a Reply

%d bloggers like this: