KXIP vs RR, IPL 2019: किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को 12 रन से दी शिकस्त

  • पंजाब के ओर से सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने भी 30 रन बनाए
  • राजस्थान के लिए राहुल त्रिपाठी ने सर्वाधिक 50 रन बनाए

मोहाली. किंग्स इलेवन पंजाब ने राजस्थान रॉयल्स को मोहाली में कल रात खेले गए मुकाबले में 12 रन से हराकर इस सीजन में अपनी पांचवीं जीत दर्ज की. राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पंजाब की आईपीएल 2019 में ये दूसरी जीत है.

इस मैच में पंजाब ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट पर 182 रन का स्कोर खड़ा किया है. जिसके जवाब में राजस्थान रॉयल्स की टीम 7 विकेट पर 170 रन ही बना सकी.

पंजाब के लिए केएल राहुल ने 47 गेंदो पर 52 रनों की धीमी पारी खेली. लेकिन अंतिम ओवरों में डेविड मिलर और कप्तान अश्विन ने तेज तर्रार पारी खेलकर राहुल को आलोचना का शिकार होने से बचा लिया.

मिलर ने 27 गेंदों पर 40 और अश्विन ने 4 गेंद पर 17 रन बनाए. पंजाब के ओर से सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने भी 30 रन बनाए. राजस्थान रॉयल्स के लिए जोफ्रा आर्चर ने 3 विकेट लिए. वहीं सोढ़ी, उनादकट और धवल कुलकर्णी भी 1-1 चटकानें में कामयाब रहें.

इसके बाद पंजाब से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी राजस्थान की टीम ने शानदार शुरूआत की. लेकिन जोस बटलर के आउट होने के बाद राजस्थान की टीम मैच में पिछड़ती चली गई. बटलर 23 रन की पारी खेलकर अर्शदीपर का शिकार बनें.

राजस्थान के लिए राहुल त्रिपाठी ने सर्वाधिक 50 रन बनाए. उनके बाद स्टुअर्ट बिन्नी ने 11 गेंद पर 33 रन बनाकर मैच जिताने की भरपूर कोशिश की. लेकिन टीम के बाकि बल्लेबाजों का सहयोग ने मिलने की वजह से राजस्थान को मैच गंवाना पड़ा.

पंजाब के लिए अश्विन, शमी और अर्शदीप ने 2-2 विकेट हासिल किए. वहीं मुरुगन अश्विन को 1 सफलता मिली. पंजाब से मिली हार के बाद राजस्थान के प्लेऑफ में पहुंचने की राह बेहद कठिन हो गई है.

इस जीत से पंजाब की टीम 9 मैच में 5 जीतकर दस अंको के साथ प्वाइंट टेबल में चौथे नंबर पर पहुंच गई है. जबकि वहीं राजस्थान रॉयल्स 8 मैच में दो जीत के बाद चार अंकों के साथ सातवें स्थान पर है.

Trendig Tags: IPL 2019, Latest Sports News, Today Sports News in Hindi, KXIP vs RR, Rajsthan Cricket Match, Rajasthan Cricket association News in Hindi, Punjab Match Live Score, Punjab Cricket Team IPL 2019.

%d bloggers like this: