लॉन्च से पहले ही लीक हुई किआ की लेटेस्ट कार की तस्वीर, 7 अगस्त को होगी पेश

kia-sonet-suv-1
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. किआ मोटर्स इंडिया अगली कार सब-4-मीटर एसयूवी कार किआ सोनेट को 7 अगस्त को पेश करने जा रहा है. पेश होने से पहले ही कार की कई तस्वीरें इंटरनेट पर लीक हो गई है. जिससे इस एसयूवी कार की कई जानकारी सामने आ गई.

कार की लीक तस्वीरों में किआ सोनट के मिड-स्पेक वर्जन के बारे में पता चलता है. तस्वीरों से कार की जो जानकारी सामने आई है उससे इस बात की पुष्टि होती है कि 2020 ऑटो एक्सपो में दिखाई गई कॉन्सेप्ट कार के कई अनोखे स्टाइलिंग एलिमेंट्स को कार में उतारा गया है, हालांकि वे हू-ब-हू वैसे नहीं हैं. कार में सबसे आकर्षक उसकी बड़ी-चौड़ी लाइट बार है, जो दो आयताकार आंशिक एलईडी टेललैंप्स को जोड़ती है.

एसयूवी की रैपअराउंड टेललाइट यूनिट कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह ही है, जिसके अंदर एलईडी एलिमेंट्स दिए गए हैं. टेललाइट यूनिट में ऊपर के आधे हिस्से में स्टॉप लैम्प और नीचे के आधे हिस्से में इंडिकेटर्स और रिवर्स लैम्प हैं. दोनों टेललाइट्स एक पतली रिफ्लेक्टर स्ट्रिप से जुड़ी हैं, जबकि कॉन्सेप्ट मॉडल में स्ट्रिप की जगह एलईडी लाइट बार दी गई थी. इसके नीचे Kia का लोगो है.

किआ सॉनेट के इंजन ह्यूंदै वेन्यू से लिए जाने की उम्मीद है. इनमें 1.2-लीटर पेट्रोल, 1.5-लीटर डीजल और 1.0-लीटर GDi टर्बो-पेट्रोल इंजन शामिल हैं. इनके साथ मैन्युअल, ड्यूल-क्लच ऑटोमैटिक और टॉर्क-कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलेंगे.