Kia Seltos भारत में जल्द होगी लॉन्च, जानें कीमत और खूबियां

ऑटोमोबाइल डेस्क. Kia Seltos SUV भारत में 22 अगस्त 2019 को लॉन्च होने जा रही है. कंपनी ने हाल ही में अपनी इस एसयूवी का वर्ल्ड प्रीमियर किया है. Kia Seltos का मुकाबला भारत में Hyundai Creta, Tata Harrier और MG Hector से होगा.

Kia Seltos अपने खास फीचर्स की वजह से सुर्खिया में बनी हुई है. Kia Motors के अधिकारियों के मुताबिक इसकी बुकिंग जुलाई तक शुरु होने की उम्मीद है. किआ सेल्टॉस पूरे देश में उपलब्ध होगी. वहीं देश भर में कंपनी के 265 टचपॉइंट्स होंगे.

Seltos को हाल ही में पेश किया गया है जहां इसके डिजाइन से जुड़ी जानकारियां सामने आयी है. यह एक 5 सीटर मिड साइज एसयूवी है. सेल्टॉस कनेक्टेड कार है. इसमें UVO Connect नाम का कनेक्टिविटी सिस्टम है.

जिसमें 5 कैटिगरी (नेविगेशन, सेफ्टी-सिक्यॉरिटी, वीइकल मैनेजमेंट, रिमोट कंट्रोल और कन्वीनियेंस) के तहत 37 फीचर्स जोड़े गए हैं. सेल्टॉस में ऐड्रॉयड ऑटो और ऐपल कारप्ले ऑप्शन के साथ आएगी.

Seltos में नेविगेशन के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 8-स्पीकर साउंड , रियर सीट वाले पैसेंजर्स के लिए एसी वेंट और 360 डिग्री सराउंड कैमरा जैसे फीचर्स भी दिए जायेंगे.

इसके साथ ही इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, वीइकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, हिल स्टार्ट असिस्ट, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स और ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. इसकी कीमत 11 लाख से 18 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है.

Kia Seltos एसयूवी के डिज़ाइन की बात करें तो यह अपने सेगमेंट में सबसे आकर्षक एसयूवी में से एक होने वाली है. इसमें एलईडी लाइटिंग के लिए लेयर्ड 3D इफेक्ट, सामने हिस्से में फैला हुए एलईडी डीआरएल दिए गए है. जो इसे शानदार लुक देते हैं.

Leave a Comment

%d bloggers like this: