अगस्त में लॉन्च होगी Kia Seltos SUV, जानिए फीचर्स

भारत में Kia Motors की जिस कार का इंतज़ार कार प्रेमियों को बड़ी बेसब्री से था वो मौका अब आ चुका है. Kia Motors अब अपनी नई Kia Seltos एसयूवी की झलक गुरुवार को पेश की. यह कार लंबे समय से बाजार में चर्चाओं का विषय बनी हुई थी. अब कंपनी उसको अगस्त के महिने में लॉन्च करने जा रही है.

साउथ कोरिया की Kia Motors के अधिकारियों ने बताया की इसकी बुकिंग जुलाई तक शुरु होने की उम्मीद है. किआ सेल्टॉस पूरे देश में उपलब्ध होगी. देश भर में कंपनी के 265 टचपॉइंट्स होंगे. आपको बता दे कि किया मोटर्स भारत में पहले वाहन के रूप में सेल्टोस एसयूवी को उतारने जा रही है. किया सेल्टोस को हाल ही में पेश किया गया है जहां इसके डिजाइन से जुड़ी जानकारियां सामने आयी है. यह एक 5 सीटर मिड साइज एसयूवी है.


किया सेल्टॉस की खासियत

अगर इस कार की खुबियों की बात करें तो किआ सेल्टॉस कनेक्टेड कार है. इसमें UVO Connect नाम का कनेक्टिविटी सिस्टम है, जिसमें 5 कैटिगरी (नेविगेशन, सेफ्टी-सिक्यॉरिटी, वीइकल मैनेजमेंट, रिमोट कंट्रोल और कन्वीनियेंस) के तहत 37 फीचर्स जोड़े गए हैं. ये कनेक्ट सिस्टम आर्टिफिशल इंटेलिजेंस (AI) आधारित स्टोलेन वीइकल ट्रैकिंग और इम्मोबिलाइजेशन, वॉयस कमांड, सेफ्टी अलर्ट, एयर प्यूरिफायर के लिए रिमोट कंट्रोल और रिमोट इंजन स्टार्ट-स्टॉप जैसी सुविधाएं देता है.

इन कारों को देगी टक्कर

अब आपको बताते हैं कि इसका सामना कार बाज़ार में किन कारों से होगा. किया सेल्टोस को कंपनी भारत के सबसे प्रतिस्पर्धी सेगमेंट में उतारने जा रही है. यह अपने सेगमेंट में हुंडई क्रेटा, मारुति विटारा ब्रेजा जैसी वाहनों को टक्कर देगी.क्योंकी कनेक्टेड फीचर्स इन कारों में नहीं लाये गए है जो कि किया सेल्टोस के लिए सबसे बड़ी खासियत बन सकती है.
ये है फीचर्स

ये है फीचर्स

Kia Motors की इस कार के फीचर्स कि बात करें तो किया मोसेल्टॉस में ऐड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले और नेविगेशन के साथ 10.25 इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, 8-स्पीकर साउंड सिस्टम, रियर सीट वाले पैसेंजर्स के लिए एसी वेंट और 360 डिग्री सराउंड कैमरा, 6-एयरबैग्स, एबीएस, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, वीइकल स्टैबिलिटी मैनेजमेंट, हिल स्टार्ट असिस्ट, फ्रंट व रियर पार्किंग सेंसर्स और ब्लाइंड स्पॉट व्यू मॉनिटर जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं. इसकी कीमत 11 लाख से 18 लाख रुपये के बीच रखी जा सकती है.

कैसा है लुक

kia

Kia Seltos एसयूवी के डिज़ाइन की बात करें तो यह अपने सेगमेंट में सबसे आकर्षक वाहनों में से एक होने वाली है. इसमें एलईडी लाइटिंग के लिए लेयर्ड 3D इफेक्ट, सामने हिस्से में फैला हुआ एलईडी डीआरएल, आयताकार फॉग लैंप तथा सामने में कई लेयर दिए गए है जो इसे शानदार लुक देते हैं और लोगों को अपनी ओर आकर्षित करती है.

1 thought on “अगस्त में लॉन्च होगी Kia Seltos SUV, जानिए फीचर्स”

Leave a Comment

%d bloggers like this: