KIA CARNIVAL MPV जल्द होगी लॉन्च, जानें इसकी खासियत

ऑटोमोबाइल डेस्क. किआ मोटर्स अपने पहली कार सेल्टोस को जल्द ही भारत में लॉन्च करने जा रही है. इसके लिए कंपनी द्वारा पूरी तैयारी कर ली गई है. किआ सेल्टोस को अगस्त 2019 से बाजार मे बिक्री के लिए उपलब्ध करा देगी.

लीक रिपोटर्स के मुताबिक किआ सेल्टोस के बाद दूसरे उत्पाद को भी जल्द से जल्द लॉन्च करने तैयारियों में जुटी हुई है. किआ मोर्टस भारतीय बाजार में अपनी दूसरी एसयूवी को भी लॉन्च कर सकती है.

किआ अपनी दूसरी एसयूवी को भारतीय बाजार में 2020 तक लेकर आएगा. किआ का दूसरा उत्पाद किआ कार्निवल एमपीवी के नाम से जाना जाएगा. किआ कार्निवल कम्पनी की प्रीमियम एमपीवी होगी.

कंपनी ने किआ कार्निवल को बड़े डाइमेंशन के साथ उतारा है. इसकी लंबाई 5,115 मिमी, चौड़ाई 1,985 मिमी और ऊंचाई को 1,740 मिमी रखा है. कार्निवल में 3,060 मिमी का व्हीलबेस दिया गया है.

कार्निवल कई प्रीमियम फीचर्स से लैस एमपीवी है. कार्निवल में एलईडी लाइट, बड़ी टच स्क्रीन, इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है. वहीं अगर बात इसके इंजन की करे तो कार्निवल एमपीवी 2.2 लीटर फोर सिलेंडर डीजल इंजन लगा है.

जो कि 3,800 आरपीएम पर 202 बीएचपी और 1,750 आरपीएम पर 441 न्यूटन मीटर का टॉर्क प्रोड्यूस करता है. कम्पनी ने इसमें 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का ऑप्शन भी मुहैया कराया है.

भारतीय मार्किट में कार्निवल का मुकाबला इनोवा क्रिस्टा से माना जा रहा है. लेकिन प्राइस कैटेगरी के हिसाब से देखा जाए तो इन दोनों गाड़ियों का कोई मुकाबला नहीं होगा क्योंकि भारत में कार्निवल एमपीवी का दाम 30 लाख रुपये के आस-पास रखा जा सकता है.

Leave a Comment

%d bloggers like this: