अर्जुन पुरस्कार के लिए दोबारा भेजा जाएगा Dutee Chand का नाम.. Harbhajan Singh का नाम रिजेक्ट
  • हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का नाम खेल रत्न और दुती चंद (Dutee Chand) का नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेजा गया था
  • स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया(साई) के सूत्रों ने इस बारे में बताया है कि दोनों ही खिलाड़ियों के नाम लास्ट डेट के बाद भेजे गए थे

अर्जुन पुरस्कार के लिए दुती चंज का नाम दोबारा से केन्द्रीय खेल मंत्रालय को भेजा जाएगा. इससे पहले खेल मंत्रालय ने इस साल दिए जाने वाले खेल पुरस्कारों के लिए अपनी ओर से लिस्ट तैयार कर ली है. इस पुरस्कार के लिए राज्यों ने हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) और दुती चंद (Dutee Chand) का नाम भेजा था.

हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) का नाम खेल रत्न और दुती चंद (Dutee Chand) का नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए भेजा गया था. इसे खेल मंत्रालय ने खारिज कर दिया है.

स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया(साई) के सूत्रों ने इस बारे में बताया है कि दोनों ही खिलाड़ियों के नाम लास्ट डेट के बाद भेजे गए थे. नामांकन की डेट खत्म होने के बाद मिले नामों को स्वीकार नहीं किया जाता. इसलिए नामांकन खारिज हुए हैं.

ये खासकर दुती चंद(Dutee Chand) मामले में सिर्फ डेडलाइन बीतने की ही बात नहीं थी, मेडलों का क्रम भी सही नहीं था. रैंकिंग के हिसाब से मेडलों को नहीं लगाया गया था. ऐसे में नामांकन खारिज किया गया.

वहीं इसके बाद मंत्रालय ने एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया से दिए गए नामांकन के लिए रैंकिंग का क्रम भी देने को कहा गया है. वह इसमें पांचवें स्थान पर है, इसलिए उनका नामांकन खारिज कर दिया गया था.

वहीं जब दुती चंद(Dutee Chand) को इस बारे में पता चला तो वो ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक(Navin Patinaik) से मिलीं. यहां उन्होंने सीएम को विश्व यूनिवर्सिटी गेम्स में जीता स्वर्ण पदक दिखाया. उन्होंने सीएम से अपनी फाइल को दोबारा आगे भेजने का अनुरोध किया.

इस बारे में दुती चंद(Dutee Chand) ने मीडिया को बताया कि मैनें मुख्यमंत्री नवीन पटनायक से मुलाकात कर उन्हें अपना स्वर्ण पदक दिखाया था.

साथ ही उनसे दोबारा नाम भेजने का अनुरोध किया था. उन्होंने मुझे इस बात का आस्वासन दिया कि वो मेरा नाम अर्जुन पुरस्कार के लिए जरूर भेजेंगे और प्रतियोगिताओं के लिए तैयारी करने को कहा.

Trending Tags- Dutee Chand | Harbhajan Singh | Latest News in Hindi

Leave a Comment

%d bloggers like this: