खट्टर सरकार ने उठाया श्रमिकों का रेल यात्रा खर्च, 1433 प्रवासियों को लेकर भेजा बिहार

Shramik Special Train
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

रोहतक, हरियाणा।

लॉकडाउन के दौरान जिला में फंसे प्रवासियों को घर पहुंचाने के लिए बुधवार को रोहतक रेलवे स्टेशन से 1433 प्रवासियों को लेकर श्रमिक स्पेशल ट्रेन रवाना हुई. रोहतक से यह चौथी ट्रेन रवाना हुई है तथा एक और ट्रेन मध्यप्रदेश के टीकमगढ़ के लिए रवाना होगी.

श्रमिक स्पेशल ट्रेन से हरियाणा के झज्जर, यमुनानगर, जींद, भिवानी, पलवल, नूंह, हिसार व रोहतक सहित आठ जिलों के प्रवासी मजदूर बिहार के लिए रवाना हुए. सरकार द्वारा इन ट्रेनों के संचालन का खर्च वहन किया जा रहा है. यह सभी प्रवासी अलग अलग जिलों से बसों के माध्यम से रेलवे स्टेशन तक पहुंचाए गए

ट्रेन में बैठने से पहले सभी की स्वास्थ्य जांच की गई, बाद में उन्हें सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए बोगियों में बैठाया गया. पूर्व सहकारिता मंत्री मनीष ग्रोवर रेलवे स्टेशन पहुंचे और प्रबंधों का जायजा लेते हुए प्रवासी मजदूरो से बातचीत की.

पूर्व मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान विभिन्न प्रदेशों में फंसे प्रवासियों को घर भेजने हेतु सरकार द्वारा विशेष ट्रेन चलाई जा रही है, ताकि वे अपने परिजनों से मिल सके. पूर्व मंत्री ग्रोवर ने श्रमिकों से बातचीत करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतिश कुमार को नमस्कार कहना को कहा.

हिन्दुस्थान समाचार/अनिल