लॉकडाउन के समय खुद को और अपने परिवार को रखें स्वस्थ: रिजिजू

नई दिल्ली, 25 मार्च (हि.स.). कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने को लेकर देशभर में लगे 21 दिन के लॉकडाउन के बाद अब केंद्र सरकार लोगों से घरों में रहकर सुरक्षा मुहीम में सहयोग की अपील कर रही है. बंदी के दौरान पुस्तक पढऩे तथा योग के जरिए खुद को फिट रहने के लिए लोगों को प्रेरित भी किया जा रहा है.

केंद्रीय खेलमंत्री किरण रिजिजू ने 21 दिन के लॉकडाउन के समय का सदुपयोग फिट इंडिया मूवमेंट से जोडक़र करने की सलाह दी है. इस क्रम में वह लगातार अपने ट्विटर अकाउंट पर विभिन्न गतिविधियों को लेकर वीडियो प्रेषित कर रहे हैं. साथ ही उन्होंन खेल जगत की हस्तियों से भी इसी प्रकार से देशवासियों को प्रोत्साहित करने की अपील की है. ऐसे में कई खिलाड़ी उनके सहयोग के लिए आगे भी आए हैं.

रिजिजू ने कहा है कि कोरोना से लडऩे के लिए जरूरी है कि इंडिया फिट रहे. इतना ही नहीं घरों में बैठी जनता को डिजिटल फिटनेस कार्यक्रम से जुडऩे को भी कहा जा रहा है.

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि फिट इंडिया मूवमेंट के तहत टाटा स्काई का फिटनेस कार्यक्रम सभी लोगों के लिए फ्री किया गया है. इस कार्यक्रम से जुडऩे के लिए टाट स्काई यूजर्स चैनल संख्या 110 को ट्यून कर सकते हैं. इस चैनल के लिए आज या बाद में कोई भुगतान नहीं करना होगा. 

हिन्दुस्थान समाचार/आकाश/बच्चन

Leave a Reply

%d bloggers like this: