कर्नाटक का नाटक 10वें दिन भी जारी, BJP बहुमत परीक्षण की मांग पर अड़ी

  • बीजेपी की ओर से विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार को अविश्वास प्रस्ताव लाने का नोटिस भी दिया है
  • बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुरेश कुमार ने कुमारस्वामी से इस्तीफा देने की मांग की है

10वें दिन भी कर्नाटक का सियासी नाटक जारी है. Congress-JDS के बागी विधायकों ने इस्तीफा वापस नहीं लेने के संकेत दिए है. यहीं नहीं मुंबई में एक होटल में ठहरे सभी 14 विधायकों ने पार्टी के किसी भी नेता से मिलने से इंकार कर दिया है. इससे कुमारस्वामी सरकार पर संकट के बादल गहरा गए हैं.

बीजेपी ने अविश्वास प्रस्ताव लाने का नोटिस दिया

जानकारी के मुताबिक बीजेपी की ओर से विधानसभा स्पीकर केआर रमेश कुमार को अविश्वास प्रस्ताव लाने का नोटिस भी दिया है. जिस पर सीएम कुमारस्वामी ने स्पीकर से मुलाकात की है. वहीं कांग्रेस ने साफ कहा है कि बीजेपी की मांग का दबाव स्पीकर पर नहीं पड़ेगा, बल्कि वे वही करेंगे जो काननू के मुताबिक.

बीजेपी नेताओं ने मांगा कुमारस्वामी का इस्तीफा

बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुरेश कुमार ने कुमारस्वामी से इस्तीफा देने की मांग की है. उन्होंने कहा कि अब ये कर्नाटक के मुख्यमंत्री पर निर्भर है कि वे विधानसभा में बहुमत साबित करें. सुरेश कुमार ने कहा कि सीएम ने खुद कहा था कि स्पीकर विश्वास मत परीक्षण के लिए समय निर्धारित करें.

कुछ ऐसी ही मांग पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने भी की थी. येदियुरप्पा ने भी कहा था कि कुमारस्वामी को अब इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि उनके पास बहुमत नहीं है.

केंद्रीय संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशी ने कहा कि बीजेपी कर्नाटक में बहुमत परीक्षण की अपनी मांग पर कायम है. उन्होंने कहा कि कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर का आचरण संसदीय परंपराओं के अनुकूल नहीं है. उन्होंने कहा कि ये आचरण स्वीकार्य नहीं है. प्रहलाद जोशी ने कहा कि जब विधायकों ने खुद अपना इस्तीफा सौंपा है तो अब जांच की क्या जरूरत है.

सत्ताधारी पार्टी की ओर से बीजेपी के विधायकों को तोड़ने की कोशिश की गई, लेकिन वे कामयाब नहीं हो सके हैं. बीजेपी के सभी विधायक अपने दल के साथ खड़े हैं.

Trending Tags- Vidhansabha | Karnataka | BJP | Loksabha | Congress | Aaj ka Samachar

2 thoughts on “कर्नाटक का नाटक 10वें दिन भी जारी, BJP बहुमत परीक्षण की मांग पर अड़ी”

Leave a Reply

%d bloggers like this: