कर्नाटक संकट: येदियुरप्पा ने मध्यावधि चुनाव की संभावना से किया इनकार

  • गठबंधन सरकार की कार्यशैली से नाराज होकर इस्तीफा दे दिया है
  • येदियुरप्पा ने तुमकुरु और हासन जिलों के सूखाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया

बेंगलुरु, 07 जुलाई. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येदियुरप्पा ने रविवार को राज्य में मध्यावधि चुनाव की संभावना से इनकार किया.

हासन जिले के नवीले गांव में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि अगर राज्य में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन समाप्त होता है तो उनकी पार्टी वैकल्पिक सरकार बनाने की कोशिश करेगी. भाजपा इंतजार करेगी और घटनाक्रम पर नजर रखेगी.

उन्होंने दावा किया कि जिन विधायकों ने गठबंधन से इस्तीफा दिया है, वे भाजपा के संपर्क में नहीं थे. उन्होंने गठबंधन सरकार की कार्यशैली से नाराज होकर इस्तीफा दे दिया है. इससे पहले दिन में येदियुरप्पा ने तुमकुरु और हासन जिलों के सूखाग्रस्त क्षेत्रों का दौरा किया. वहीं दूसरी ओर कांग्रेस और जेडीएस का नेतृत्व बागी विधायकों को मनाने में जुटा हुआ है और सरकार को बचा लेने का दावा कर रहा है.

रविवार को जेडीएस नेता एचडी रेवन्ना, डी कुपेंद्र रेड्डी, एचके कुमारस्वामी और डीसी तमन्ना तथा कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार और पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के बीच बैठक हुई. इस बैठक के बाद डीके शिवकुमार ने कहा कि दोनों पार्टियों के नेताओं की मीटिंग बुलाई गई है.

उन्होंने विश्वास व्यक्त किया कि विधायक वापस लौट आएंगे. उधर मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी अमेरिका से वापस लौटकर हवाई अड्डे से सीधे पार्टी कार्यालय पहुंचे. उसके बाद उन्होंने पार्टी के विधायकों के साथ होटल ताज वैस्ट एंड में बैठक शुरू की. इससे पहले एक होटल में दोनों पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं की बैठक हुई जिसमें असंतुष्ट विधायकों को वापस लाने पर मंथन चला.

बैठक में इस विषय पर भी विचार किया गया कि मंत्रिमंडल में फेरबदल के फैसले को तत्काल प्रभाव से लागू किया जाए, जिससे दोनों दलों के कुछ मंत्रियों से इस्तीफा दिलाकर असन्तुष्टों को मंत्री बनाया जाए.

वहीं मुंबई के सोफिटेल होटल में मौजूद विधायकों में से एक बेल्लारी ग्रामीण विधायक बी नागेंद्र को कांग्रेस नेताओं ने बेंगलुरु के विंडसर मैनर होटल में तलब किया है. इसके साथ ही कांग्रेस ने 9 जुलाई को अपने सभी विधायकों को बैठक में उपस्थित रहने के लिए सर्कुलर जारी कर दिया है. हिन्दुस्थान समाचार/नूरुद्दीन

Trending Tags- Karnataka | JDS | Congress | Bengaluru | Aaj ka Samachar

3 thoughts on “कर्नाटक संकट: येदियुरप्पा ने मध्यावधि चुनाव की संभावना से किया इनकार”

Leave a Reply