कर्नाटक: कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार और उनके भाई के कई ठिकानों पर CBI की छापेमारी

DK SHIVAKUMAR,
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

नई दिल्ली. सोमवार को केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो की टीम ने कर्नाटक (Karnataka) के कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार (DK Shivkumar) के कई ठिकानों पर छापेमारी की है. सीबीआई (CBI) शिवकुमार और उनके भाई सुरेश के 15 से अधिक ठिकानों पर छापा मार रही है.

इसमें उनके बंगलूरू में स्थित पूर्व निवास डोड्डालहल्ली, कनकपुरा और सदाशिव नगर भी शामिल हैं. इस छापेमारी को लेकर कांग्रेस ने कहा है कि सरकार की कठपुतली सीबीआई की छापेमारी हमें रोक नहीं सकती है.

वहीं सोमवार सुबह से शुरू हुई डीके शिवकुमार के ठिकानों पर छापेमारी की प्रक्रिया को कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया (Siddaramaiah) ने बदले की राजनीति करार दिया. उन्‍होंने बीजेपी (BJP) पर बदले की राजनीति करने के आरोप लगाए हैं.

पार्टी प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने ट्वीट कर कहा, ‘मोदी और येदियुरप्पा की जोड़ी डराने-धमकाने का खेल अपनी कठपुतली सीबीआई के द्वारा डीके शिवकुमार के यहां छापेमारी करवाकर कर रही है, लेकिन ये हमें नहीं रोक सकता है.

सीबीआई (CBI) को येदियुरप्पा सरकार में भ्रष्टाचार की परतों का पता लगाना चाहिए. लेकिन, ‘रेड राज’ उनकी एकमात्र ‘कपटपूर्ण चाल’ है!

हाल ही में डीके शिवकुमार ने कहा था कि उनको ऐसा शक है कि उनका फोन टैप किया जा रहा है. उन्होंने इस मामले की जांच की मांग की थी.