सियासी संकट के बीच आज से शुरू होगा कर्नाटक विधानसभा सत्र
  • चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) की अध्यक्षता वाली पीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष जो भी फैसला लेंगे
  • साथ ही कोर्ट ने ये निर्णय भी दिया था कि बागी विधायकों को सुरक्षा दी जाए

कर्नाटक में सियासी संकट जारी है. ये राजनीतिक संकट अपना रूख किस ओर मुड़ेगा ये आज साफ हो सकता है. सुप्रीम कोर्ट में आज बागी विधायकों और विधानसभा स्पीकर की याचिका पर सुनवाई करेगा.

चीफ जस्टिस रंजन गोगोई (Ranjan Gogoi) की अध्यक्षता वाली पीठ ने मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि विधानसभा अध्यक्ष जो भी फैसला लेंगे उससे शुक्रवार को अवगत कराएंगे, जब कोर्ट में विधायकों की याचिका पर सुनवाई होगी.

इसके साथ ही कोर्ट ने ये निर्णय भी दिया था कि बागी विधायकों को सुरक्षा दी जाए. सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक पुलिस महानिदेशक को भी निर्देश दिया की मुंबई से आने पर बेंगलुरू हवाई अड्डे से लेकर विधानसभा तक विधायकों को सुरक्षा मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं.

विधायकों ने याचिका में आरोप लगाया है कि स्पीकर ने विधायकों का इस्तीफा स्वीकार नहीं किया है. वहीं स्पीकर ने भी याचिका दायर की है. इसपर भी सुनवाई होगी.

वहीं आज से ही राज्य में विधानसभा का मॉनसून सत्र भी शुरू होने जा रहा है. इसी बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumarswamy) भी अपनी सरकार को बचाने की कोशिश करेंगे.

वहीं आज से शुरू हो रहा सत्र 12 जुलाई से 26 जुलाई तक चलेगा . कांग्रेस-जेडीएस की गठबंधन की सरकार ने अपने सभी विधायकों को व्हिप जारी कर दिया है. सभी को सदन में मौजूद रहने को कहा गया है.

ऐसा इसलिए किया गया है कि अगर सदन में वोटिंग की नौबत आए तो सरकार को विपक्ष से कोई दिक्कत न हो. इसी बीच मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी (HD Kumarswamy) ने इस्तीफा देने का बात से इंकार किया है. उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बहुमत में है.

वहीं आज कर्नाटक विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार से तीन और विधायक भी मिलेंगे. इन तीन विधायकों में आनंद सिंह, प्रताप पाटिल और नारायण गौड़ शामिल हैं.

Trending Tags: Ranjan Gogoi | HD Kumarswamy | Rebel legislators |
समाचार

Leave a Comment

%d bloggers like this: