73 साल की हुईं दिग्गज अभिनेत्री बबीता, बेटी करिश्मा और करीना ने दी जन्मदिन की बधाई

kareena
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बीते जमाने की मशहूर अदाकारा बबीता कपूर आज 73 साल की हो गई हैं. इस मौके पर उनकी दोनों अभिनेत्री बेटियों करिश्मा कपूर और करीना कपूर खान ने जन्मदिन की बधाई दी है. करिश्मा कपूर ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर शेयर करते हुए मां बबीता को जन्मदिन की बधाई दी है। इस  तस्वीर में करिश्मा कपूर और करीना कपूर अपनी मां के साथ दिखाई दे रही हैं. इसके कैप्शन में करिश्मा ने लिखा-‘जन्मदिन की बधाई मॉम। हमलोग आपके साथ बिठाये हुए आपके  जन्मदिन को याद  कर रहे हैं!’

वहीं करीना कपूर ने भी मां बबीता को खास अंदाज में जन्मदिन की बधाई दी है. करीना कपूर ने अपनी मां बबीता और पिता रणधीर कपूर की थ्रोबैक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा-‘जन्मदिन की बधाई क्वीन!’

अभिनेत्री बबीता का जन्म आज ही के दिन यानी 20 अप्रैल, 1947 को हुआ था. उन्होंने साल 1966 में आई फिल्म ‘दस लाख’ से फिल्म जगत में कदम रखा, लेकिन पहचान उन्हें साल 1967 में आई फिल्म ‘राज’ से मिली. इस फिल्म में बबीता के अपोजिट राजेश खन्ना थे.

यह फिल्म हिट हुई और बबीता रातों-रात फिल्म जगत जगत का चमकता सितारा बन गई। इसके बाद बबिता ने कई फिल्मों में अभिनय किया, जिसमें फर्ज, हसीना मान जाएगी, डोली, पहचान, कल आज और कल, बिखरे मोती, जीत आदि शामिल हैं.

  साल 1971 में आई फिल्म ‘कल आज और कल’ की शूटिंग के दौरान बबीता रणधीर कपूर से मिली. यह फिल्म रणधीर कपूर की डेब्यू थी। शूटिंग के दौरान दोनों में प्यार हो गया जिसके बाद दोनों ने शादी का फैसला लिया. लेकिन कपूर खानदान इस शादी के लिए राजी नहीं था.

काफी मशक्क्त के बाद  6 नवम्बर, 1971 को परिवार की रजामंदी से दोनों ने शादी कर ली.उस जमाने में कपूर परिवार की महिलाएं फिल्मों में काम नहीं करती थी, इसलिए शादी के बाद बबीता ने भी फिल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया. रणधीर कपूर और बबीता की दो बेटियां करिश्मा कपूर और करीना कपूर हैं, जो आज बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्रियां है. करिश्मा और करीना को बॉलीवुड में लाने का श्रेय बबीता को ही जाता है.

हिन्दुस्थान समाचार/ सुरभि सिन्हा