कपिल देव की अगुवाई वाला पैनल चुनेगा टीम इंडिया का नया कोच
  • कपिलदेव और अंशुमन गायकवाड़ खुद एक वक्त भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं
  • टीम का कोच और नए सपोर्ट स्टाफ को 5 सिंतबर तक नियुक्त कर दिया जाएगा जो कि साल 2021 तक टीम के साथ रहेंगे

खेल डेस्क. बीसीसीआई ने टीम इंडिया के नए कोचिंग स्टाफ के लिए आवेदन मांगे है. क्रिकेट का प्रशासकों की समिति (सीओए) ने अगले राष्ट्रीय कोच के चयन का जिम्मा कपिल देव की अगुवाई वाले पैनल को सौंपा हैं.

इसके साथ ही टीम इंडिया के कोचिंग स्टाफ को नियुक्त करने वाले पैनल में कपिलदेव के साथ अंशुमान गायकवाड और शांता रंगास्वामी के शामिल रहने की बात कही जा रही हैं. हालांकि इन लोगों को अभी तक औपचारिक तौर पर नियुक्त नहीं किया गया हैं.

लेकिन इस बात की चर्चा जोरों पर है कि इस बार टीम इंडिया के नई कोचिंग स्टाफ की नियुक्ति में इन तीनों खास भूमिकाए रहेगी. इन्हीं तीनों को मिलाकर बीसीसीआई ने एक एड हॉक कमेटी बनाई थी. जिसने महिला टीम के कोच डब्ल्यू. वी. रमन की भी नियुक्ति की थी.

हितों के टकराव का आरोप लगने के कारण बीसीसीाई की बनाई हुई क्रिकेट सलाहकार समिति (सीएसी) के तीनों सदस्य, सचिन तेंदलुकर, सौरव गांगुली और वीवीएस लक्ष्मण ने कोच नियुक्ति से मना कर दिया था.

कपिलदेव और अंशुमन गायकवाड़ खुद एक वक्त भारतीय टीम के कोच रह चुके हैं. गायकवाड़ 1997 से 1999 तक और कपिल 1999 से 2000 तक भारत के मुख्य कोच थे. एड हॉक सीएसी भारतीय पुरुष टीम के मुख्य कोच को नियुक्त करेगी.

जबकि बीसीसीआई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) राहुल जौहरी बाकी सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति करेंगे, जो बोर्ड के नए संविधान के मुताबिक की जाएगी. बीसीसीआई ने भारतीय टीम के मुख्य कोच, बैटिंग, बॉलिंग और फील्डिंग कोच के लिए आवेदन मंगाए थे.

टीम का कोच और नए सपोर्ट स्टाफ को 5 सिंतबर तक नियुक्त कर दिया जाएगा जो कि साल 2021 तक टीम के साथ रहेंगे. वर्तमान सहयोगी स्टाफ का कार्यकाल विश्व कप के बाद 45 दिन के लिए बढ़ाया गया है.

Trending Tags- BCCI | Kapil Dev | Anshuman Gaekwad | Sports News

Leave a Comment

%d bloggers like this: