कानपुर : ग्रीन पार्क स्टेडियम की फ्लड लाइट में आई कमी को दूर कराने का काम शुरु

Green Park Stadium
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

कानपुर, 17 अक्टूबर (हि.स.). ग्रीनपार्क की फ्लड लाइट के लक्स में आयी कमी को दूर कराने के लिए उपनिदेशक ने कमान सभांल ली है. उन्होंने ये जिम्मेदारी उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन को सौंपी है. इसके बाद से फ्लड लाइट को दुरुस्त कराकर उसके लक्स को बढ़ाने का काम भी शुरु कर दिया गया है.

गौरतलब है कि, ग्रीनपार्क में लगभग 18 वर्ष पूर्व फ्लड लाइट लगवाने का काम किया गया था. इसके बाद से इसकी उपयोगिता भी नहीं रही इस स्टेडियम में फ्लड लाइट में चार आईपीएल समेत एक अन्तर्राष्ट्रीय एक दिवसीय व एक मात्र टी-20 मैच खेले गए है. साल 2016 में फ्लड लाइट में खेले गए पहले आईपीएल के मैच से पूर्व बीसीसीआई के जांच दल ने लगभग तीन महीने की मशक्कत के बाद उसे अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के 2500 लक्स के बराबर करवाने में सफलता पायी थी.

अब चूंकि बीते कई सालों से ग्रीनपार्क मैदान में किसी प्रकार का मैच फ्लड लाइट में नहीं खेला गया और बीते एक साल से इसे जलाया भी नही गया तो उसमें कुछ तकनीकी खराबी के साथ लाइटों के प्रकाश में कमी भी आ गयी थी जिसे दुरुस्त कराना खेल विभाग के लिए चुनौती से कम नही था. इस चुनौती को स्वीकार करते हुए उपनिदेशक मुद्रिका पाठक ने यूपीसीए को पत्र भेजकर ये मांग उठायी कि जितनी जल्द‍ हो सके उसे दुरुस्त करवाने में उनका सहयोग करें.

यूपीसीए के निदेशक एसके अग्रवाल ने उपनिदेशक से मिलकर फ्लड लाइट को दुरुस्त कराने के लिए एस्टीेमेट तैयार करवाया और आवास विकास को जिम्मेदारी सौंप दी. शनिवार को टीम ने अपना कार्य भी शुरु कर दिया है.

ग्रीन पार्क की उपनिदेशक मुद्रिका पाठक ने बताया कि स्टेडियम की फ्लड लाइट काफी पुरानी हो चुकी है इसके लक्स में कमी आ गयी थी जिसे दुरुस्त कराने का काम भी यूपीसीए की ओर से शुरु कर दिया गया है. अब यहां खेले जाने वाले अन्तर्राष्ट्रीय मुकाबलों के लिए प्रकाश की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा.

हिन्दुस्थान समाचार/अजय/मोहित