कानपुर एनकाउंटर: कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के बयान पर शहीद के परिजनों ने जतायी आपत्ति

सीओ देवेन्द्र मिश्रा समेत आठ पुलिस कर्मियों के शहीद होने के बाद सियासत तेज हो गयी है. विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने इसको अपना मुद्दा बनाकर प्रदेश की योगी सरकार को घेरना शुरु कर दिया है. इस पर शहीद देवेन्द्र मिश्रा के परिवार ने कांग्रेस को लताड़ा है.

परिजनों का कहना है कि उन्हें मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर पूरा भरोसा है. पुलिस द्वारा विकास दुबे का मकान ढहाए जाने के मामले में कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का बीते दिनों एक बयान आया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि किन धाराओं में पुलिस ने विकास दुबे का मकान गिराया है.

इस बयान पर शहीद के परिवार का कहना है कि कांग्रेसी नेता का कहना कि किस धारा के तहत मकान ढहाया गया, यह तो बचाव करने का एक तरीका है, जहां पर 8 पुलिस कर्मियों को घेरकर मार दिया गया हो, छतों से गोलियां चली हों और वहां पर आप धाराएं निकालें. सलमान खुर्शीद को बताना चाहिए कि वे शहीद पुलिसकर्मियों के साथ हैं या अपराधियों के साथ.

शहीद देवेन्द्र मिश्र के परिजनों ने कहा है कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद को क्या लगता है कि ऐसे ठिकानों को निस्तेनाबुद नहीं करना चाहिए, लोगों को मरने देना चाहिए. दबंगई गुंडा राज ही देश में शासन करेगा. शहीद के परिजनों ने यही तो देश की समस्या है जहां किसी अपराधी पर कार्रवाई होती है तो नेता सामने आ जाते हैं.

उन्होंने कहा कि सलमान खुर्शीद उस समय कहा थे, जब गोलियां चल रही थी, जिस समय पुलिस कर्मियों को घेरकर मारा जा रहा था. एक जीवित व्यक्ति को जानवरों की तरह काटा जा रहा था. उसकी छाती और सीने पर गोलियां मारी जा रही थी.

उन्होंने कहा कि खुर्शीद आज अपराधी के घर की रक्षा के लिए सवाल पूछ रहे हैं. कानून की बात की जाए तो मैं निश्चित रुप से जानता हूं कि पुलिस विभाग के पास पर्याप्त कारण रहे होंगे तो उसक घर ढहाया गया है. उसके घर भारी मात्रा में हथियार और विस्फोट सामग्री बरामद हुए थे. तो क्या अभी भी घर नहीं ढहाया जाना था.

परिवारों ने कहा कि योगी सरकार पर उन्हें पूरा भरोसा है. मुख्यमंत्री जी कानपुर में आकर जो बोले थे वो हो रहा है. पुलिस की ओर से जो कार्रवाई की जा रही है, उससे हमलोग संतुष्ट हैं, सरकार से कोई शिकायत नहीं है. पुलिस विभाग हमारा परिवार है.

हिन्दुस्थान समाचार/दीपक

Leave a Reply

%d bloggers like this: