सांसद बनेगा सेना को बलात्कारी कहने वाला कन्हैया!
  • कन्हैया कुमार को अगर राष्ट्रकवि “दिनकर” की धरती बेगूसराय लोकसभा में निर्वाचित करके भेजती है तो राष्ट्र कवि की आत्मा पर क्या गुजरेगी
  • वे बार-बार कहते रहे हैं कि भारतीय सेना कश्मीर में बलात्कारों में लिप्त है

आर.के. सिन्हा

कन्हैया कुमार अब बिहार की बेगूसराय सीट से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं. वह भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) के उम्मीदवार हैं. यह वही कन्हैया कुमार हैं, जो भारतीय सेना को बलात्कारी करार दे चुके हैं. 

वे बार-बार कहते रहे हैं कि भारतीय सेना कश्मीर में बलात्कारों में लिप्त है. जरा सोचिए कि कन्हैया कुमार को अगर राष्ट्रकवि “दिनकर” की धरती बेगूसराय लोकसभा में निर्वाचित करके भेजती है तो राष्ट्र कवि की आत्मा पर क्या गुजरेगी. 

बाकी किसी को जिताओ, एतराज नहीं, पर वतन के रखवालों के खिलाफ़ शर्मनाक बयानबाजी करने वाले कन्हैया को जिताना तो लोकतान्त्रिक अपराध होगा.

भारतीय सेना पर कश्मीर में रेप जैसा जघन्य आरोप लगाने वाले कन्हैया कुमार के आरोप को देखने के लिए आप यू ट्यूब का सहारा भी ले सकते हैं. यानी वह यह नकार नहीं सकते कि उन्होंने भारतीय सेना पर कभी इतना गंभीर आरोप नहीं लगाया. 

उनसे यह पूछा जाना चाहिए कि आखिर वह किस आधार पर सरहदों की निगाहबानी करने वाली भारतीय सेना पर इस तरह के घिनौने आरोप लगाते हैं? उनके पास अपने आरोपों को साबित करने के किस तरह के पुख्ता प्रमाण हैं? 

कन्हैया कुमार अब जबकि माननीय बनने के लिए चुनाव मैदान में है तो बेगूसराय के मतदाताओं को यह जरूर पूछना चाहिए कि उन्होंने भारतीय सेना पर कश्मीर में बलात्कार संबंधी आरोप किस आधार पर लगाए थे? 

इस सवाल का संतोषजनक उत्तर मिले बिना बेगूसराय के जागरूक मतदाताओं को कन्हैया का पीछा छोड़ना नहीं चाहिए. भारतीय सेना पर मिथ्या आरोप लगाने वाले कन्हैया कुमार ने सेना पर आरोप तो लगा दिए, पर उन्हें तब सेना का अदम्य साहस और कर्तव्य परायणता दिखाई नहीं दी. 

जब सेना कश्मीर से लेकर केरल तक बाढ़ से त्राहि-त्राहि करती जनता को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा रही थी. कन्हैया कुमार को ये भी याद नहीं रहा जब भारतीय वायुसेना केदारनाथ में भीषण प्राकृतिक आपदा के वक्त लोगों को सुरक्षित स्थानों में पहुंचा रही थी.

Trending Tags- Loksabha election 2019, Indian general election 2019, Election date 2019, 2019 Election schedule, Election 2019 date, Loksabha election 2019 date list, Indian national congress, Bjp 2019, Kanhiyan Kumar, Begusarai Lok Sabha, CPI 2019,

%d bloggers like this: