कमलेश तिवारी हत्याकांड : सैय्यद आसिम अली का ट्रांजिट रिमांड मंजूर

उत्तर प्रदेश के कमलेश तिवारी हत्याकांड में महाराष्ट्र के नागपुर से शनिवार शाम को गिरफ्तार किए गए चौथे आरोपित सैय्यद आसिम अली का नागपुर की अदालत ने सोमवार को ट्रांजिट रिमांड मंजूर किया है. एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) आगे की कार्यवाही के लिए अब उसे लेकर लखनऊ जाएगी.

इस मामले में अब तक कुल चार लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. इसके अलावा उत्तर प्रदेश पुलिस इस मामले में दो संदिग्धों से पूछताछ भी कर रही है. दोनों संदिग्धों में मुफ्ती काजमी और अनवारुल हक शामिल हैं.

हिंदू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी हत्याकांड में उत्तर प्रदेश पुलिस ने शनिवार को मौलाना शेख सलीम, फैजान और रशीद पठान को गुजरात के सूरत से गिरफ्तार किया था. उनकी निशानदेही पर गुजरात एटीएस ने नागपुर से शनिवार को सैय्यद आसिम अली को गिरफ्तार किया था.

तिवारी हत्याकांड के मास्टरमाइंड राशीद नागपुर में बैठे सैय्यद से लगातार संपर्क में था. गुजरात से पकडे़ गए तीन लोगों के ट्रांजिट रिमांड को सूरत की अदालत ने रविवार शाम को ही मंजूरी दे दी थी. अब नागपुर कोर्ट से सैय्यद का ट्रांजिट रिमांड मिलने के बाद उत्तर प्रदेश पुलिस सैय्यद और अन्य तीन आरोपितों को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेगी.

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश पुलिस ने कमलेश तिवारी हत्याकांड को 24 घंटे में सुलझाने का दावा किया था. इस हत्याकांड का मास्टमाइंड रशीद पठान है.

हिन्दुस्थान समाचार/मनीष

Leave a Comment

%d bloggers like this: