कमलनाथ ने सीएम शिवराज को लिखा पत्र, बौद्ध भिक्षुओं के लिए की आर्थिक सहायता की मांग

भोपाल, 22 मई (हि.स.). कोरोना संकट के चलते बनी लॉकडाउन की स्थिति में हर वर्ग के लोगों को परेशानी का समाना करना पड़ रहा है. ऐसे समय में पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ समय समय पर विभिन्न समस्याओं और मांगों को लेकर सीएम शिवराज को पत्र लिखकर उनका ध्यान आकर्षित कर रहे हैं.

एक बार फिर कमलनाथ ने सीएम शिवराज को पत्र लिखा है. इस बार उन्होंने बौद्ध भिक्षुओं का मुद्दा उठाते हुए उनकी समस्या का निराकरण करने और आर्थिक सहायता प्रदान करने की मांग की है.

कमलनाथ ने शुक्रवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान को पत्र लिखकर बौद्ध भिक्षुओं का मामला उठाया है. पत्र में कमलनाथ ने बौद्ध विहार बंद होने से वहां श्रद्धालुओं के दर्शन करने नहीं पहुुंचने से बौद्ध भिक्षुओं को हो रही परेशानी के बारे में बताते हुए आर्थिक सहायता की मांग की है. उन्होंने पत्र में लिखा है कि मध्य प्रदेश में वर्तमान में हजारों बौद्ध विहार है.

इनका संचालन सामाजिक संस्थाओं एवं मठ में आने वाले श्रद्धालुओं द्वारा दिए गए दान आदि से चलता है. बौद्ध भिक्षुओं का जीवन यापन भी इसी व्यवस्था से होता है.

वर्तमान में लॉक डाउन के कारण माठों में श्रद्धालुओं के दर्शनार्थ नहीं आ पाने से बौद्ध भिक्षुओं के जीवन यापन में कठिनाईयां आ रही है. ऐसे समय में शासन द्वारा इनका सहयोग किया जाना अत्यंत आवश्यक है.

कमलनाथ ने सीएम शिवराज से आग्रह करते हुए कहा है कि अत: अनुरोध है कि प्रदेश के सभी बौद्ध बिहारों में पूजा अर्चना करने वाले बौद्ध भिक्षुओं को कम से कम तीन माह तक 7500 रुवए प्रतिमाह की आर्थिक सहायता प्रदान करने का निर्णय लेने का कष्ट करें.

हिन्दुुस्थान समाचार/ नेहा पाण्डेय/मयंक

Leave a Reply

%d bloggers like this: