Birthday Special: बेटी श्रुति ने कमल हसन को यूं दी जन्मदिन और फिल्म इंडस्ट्री में 60 साल पूरे करने की बधाई

नई दिल्ली: दिग्गज फिल्म एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर कमल हसन आज अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं. साथ ही कमल हसन ने फिल्म इंडस्ट्री में अपने 60 साल भी पूरे कर लिए है. इस अवसर पर उनकी बेटी श्रुति हसन ने ट्विटर पर उन्हें बधाई दी है.

श्रुति ने लिखा-‘जन्मदिन की बधाई बापूजी! ये जन्मदिन बहुत खास है, इसके साथ ही आपने फिल्म इंडस्ट्री में 60 साल पूरे कर लिए है. इस खास मौके पर हमें परमकुडी जाने का मौका मिल रहा है, जो कई फिल्मी हस्तियों की जन्मस्थली है.

कमल हसन का जन्म 7 नवम्बर 1954 परमकुडी, मद्रास में हुआ था. कमल हसन ने छह साल की उम्र में 1960 में आई. तमिल फिल्म ‘कलत्तूर कन्नम्मा’ से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत थी. इस फिल्म में वो बाल कलाकार की भूमिका में नजर आए.

इसके बाद कमल ने तमिल, तेलगु, मलयालम और हिन्दी भाषाओं की अनेक फिल्मों में अभिनय किया, जिसमें विक्रम, चाची 420, सदमा, चाणक्य, दशावतारम आदि शामिल हैं.

कमल हसन ने 1997 में आई फिल्म ‘चाची 420’ की कहानी लिखी, उसे प्रोड्यूस और डायरेक्ट करने के साथ ही फिल्म में एक्टिंग भी की. इसके अलावा उन्होंने हे राम, विरुमान्डी, विश्वरूप आदि फिल्मों की कहानी लिखी और उस फिल्म को डायरेक्ट एवं प्रोड्यूस भी किया.

साल 2014 में भारत सरकार ने उन्हें पद्म भूषण से सम्मानित किया. कमल हसन ने अपने 60 साल के फिल्मी करियर में 200 से ज्यादा फिल्मों में एक्टिंग की है.

हिन्दुस्थान समाचार/ सुरभि सिन्हा

Leave a Comment