एक करोड़ से नीचे गया कलंक का बिजनेस, ये है वजह….

मुंबई: करण जौहर की कंपनी की फिल्म कलंक की हालत बॉक्स ऑफिस पर इतनी बुरी हो चुकी है कि अब इस मल्टीस्टारर फिल्म के लिए एक करोड़ के कलेक्शन का लक्ष्य भी पूरा नहीं हो रहा है. दूसरे सप्ताह के पहले दिन, यानी इस शुक्रवार को कलंक का कारोबार सिर्फ 80 लाख रहा.

एवेंजर्स एंडगेम का रिलीज होना है वजह– इसकी एक वजह तो एवेंजर्स एंडगेम जैसी हॉलीवुड फिल्म की रिलीज रही और दूसरी वजह ये बताई गई कि शुक्रवार से अधिकांश सिनेमाघरों में इस फिल्म के शोज बंद हो गए. कई सिनेमाघरों में तो शुक्रवार से पहले ही इस फिल्म के शोज इसलिए रद्द करने पड़े, क्योंकि दर्शक ही नहीं आए. मध्य प्रदेश, राजस्थान और बिहार के कई सिनेमाघरों में ऐसी स्थिति देखी गई.

फिल्म के वितरकों के घाटे को कम करेगी कंपनी– बॉक्स ऑफिस पर कलंक की इस असफलता को लेकर करण जौहर की कंपनी की टीम भी चिंतित है और इस असफलता के कारणों की समीक्षा कर रही है. साथ ही इससे पहले जानकारी दी जा चुकी है कि कंपनी ने इस भारी नुकसान उठाने वाले वितरकों के घाटे को कम करने के लिए कंपनी उनके पैसे लौटाएगी. मोटे तौर पर अनुमान है कि कलंक के वितरकों को तीस करोड़ का घाटा हुआ है.

76 करोड़ की कमाई कर पाई है कलंक– करण जौहर इस बाबत जल्दी ही कलंक के वितरकों के साथ मीटिंग करने वाले हैं, जिसमें इस घाटे की भरपाई की प्लानिंग की जाएगी. बॉक्स ऑफिस पर अब तक ये फिल्म सिर्फ 76 करोड़ की कमाई कर पाई है, जबकि इसका अनुमानित बजट डेढ सौ करोड़ से ज्यादा का रहा है.

हिन्दुस्थान समाचार/अनुज

%d bloggers like this: