बालासाहेब विखे पाटिल ने अपना पूरा जीवन समाज हित में लगा दिया: नड्डा

Balasaheb Vikhe Patil
Share on facebook
Facebook
Share on twitter
Twitter
Share on whatsapp
WhatsApp

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने डॉ बालासाहेब विखे पाटिल की आत्मकथा के विमोचन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताते हुए कहा कि यह उस नेता के लिए उचित श्रद्धांजलि है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन समाज के हित में लगा दिया.

नड्डा ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा उस नेता को एक उचित श्रद्धांजलि है, जिन्होंने अपना पूरा जीवन समाज के हित, शिक्षा, ग्रामीण विकास और सहकारिता को बढ़ावा देने में समर्पित कर दिया. उनके नेक कामों को हमेशा याद रखा जाएगा.

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से डॉ. बालासाहेब विखे पाटिल की आत्मकथा का विमोचन किया और प्रवर ग्रामीण शिक्षा समाज का नाम उनके नाम पर ‘लोकनेते डॉ. बालासाहेब विखे पाटिल प्रवर रूरल एजुकेशन सोसाइटी’ रखा गया. डॉ. बालासाहेब विखे पाटिल कई बार लोकसभा के सदस्य रहे. उनकी आत्मकथा का नाम ‘देह वीचवा करणी’ है, जिसका अर्थ है अपना जीवन किसी नेक काम के लिए समर्पित कर देना. यह शीर्षक बिल्कुल उपयुक्त है, क्योंकि उन्होंने कृषि और सहकारिता समेत विभिन्न क्षेत्रों में अपने अग्रणी कार्यों के जरिए पूरा जीवन समाज के लिए समर्पित कर दिया.

प्रवर रूरल एजुकेशन सोसाइटी की स्थापना अहमदनगर जिले के लोनी में 1964 में की गई थी. इसका उद्देश्य ग्रामीण जनता को विश्व स्तरीय शिक्षा प्रदान करना और बालिकाओं को सशक्त बनाना था. यह संस्था छात्रों के शैक्षिक, सामाजिक, आर्थिक, सांस्कृतिक, शारीरिक और मनोवैज्ञानिक विकास के मुख्य मिशन के साथ काम कर रही है.

हिन्दुस्थान समाचार/अजीत