World Cup 2019: विश्व क्रिकेट में कौन है MS DHONI का नया अवतार

  • धोनी काफी लंबे समय से एक अच्छे फिनिशर के रुप में जाने जाते हैं धोनी काफी
  • धोनी ने भारतीय टीम को अपने बल्ले से बहुत सारे मैच को जीत की राह दिखाई है 

भारतीय टीम(INDIAN CRICKET TEAM) के पूर्व कप्तान और पूरे देश में कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेंद्र सिंह धोनी(MS DHONI) को आज भी अपनी चुस्ती और फुर्ती के लिए जाना जाता है. आज भी जब धोनी मैदान में उतरते हैं तो वो चाहे विकेट के पीछे हो या विकेट के आगे विरोधी टीम आज भी उनसे खौफ खाती है. और धोनी काफी लंबे समय से एक अच्छे फिनिशर के रुप में जाने जाते हैं.

उनके इसी अंदाज़ को विदेशी खिलाड़ी भी खूब सराहते हैं आज ऑस्ट्रेलियाई टीम(AUSTRALIA CRICKET TEAM) के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर(JUSTIN LANGAR) का मानना है कि इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर(JOS BUTTLER) विश्व क्रिकेट के नए महेंद्र सिंह धोनी हैं.

धोनी ने भारतीय टीम को अपने बल्ले से बहुत सारे मैच को जीत की राह दिखाई है. और कई जीत तो उन्होने मैच के आखरी ओवर में दिलाई है जो मैच टीम के हाथ से निकल चुका था उस मैच को भी धोनी ने अपने नाम किया है जिससे धोनी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट इतिहास में सर्वश्रेष्ठ के फिनिशरों में शुमार किए जाते है.

ऑस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य कोच लैंगर ने इंग्लिश टीम और 28 साल के बटलर की जमकर तारीफ की है, लेकिन यह भी टिप्पणी की कि उन्हें उम्मीद है कि बटलर मंगलवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शून्य पर आउट हो जाएंगे.

लैंगर का कहना है की ‘बटलर एक कमाल के खिलाड़ी है. मुझे उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखना अच्छा लगता है. वह विश्व क्रिकेट के नए धोनी हैं. मुझे उम्मीद है कि वह हमारे खिलाफ खाता नहीं खोल पाएंगे. मैंने उन्हें समरसेट में देखा है, वह अविश्वसनीय एथलीट और फिनिशर हैं.

आपको बता दें की इंग्लैंड दुनिया की सबसे अच्छी टीम हैं. बटलर शाहिद आफरीदी के बाद केवल दूसरे क्रिकेटर हैं, जिन्होंने 50 से कम गेंदों पर एक से अधिक वनडे शतक बनाए हैं.

Trending Tags : ICC world cup 2019 | BCCI | M.S Dhoni | Captain cool | Justin Langar 

Leave a Reply

%d bloggers like this: